watch-tv

रूपनगर पुलिस की तरफ से नवजात बच्चों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों को किया गया काबू।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पुलकित कुमार

 

रूपनगर 19अगस्त : : पुलिस की तरफ से रूपनगर के अंदर कुछ शरारती तत्वों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के तहत रूपनगर के अंदर बच्चों की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

रूपनगर के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने प्रेस नोट के जरिए जानकारी देते हुए बताया की एक व्यक्ति जिसका नाम सूरज कुमार जो कि दानापुर हेनिसाबाद जिला सहरसा बिहार का रहने वाला है जो मौजूदा समे में पंजाब के नंगल सलेमपुर थाना मकसूदा जिला जालंधर का रहने वाला है उसकी पत्नी की तरफ से डेढ़ महीने पहले एक बेटे को जन्म दिया गया था। बच्चे के इलाज के दौरान उनकी मुलाकात कुलविंदर कौर जो की नंगल सलेमपुर की रहने वाली है और पेशे से आशा वर्कर है के साथ हुई जहा से सारा परिवार कुलविंदर कौर के साथ उसके घर चला गया, जहां कुलविंदर कौर ने ही उसका सारा खर्चा उठाया।

 

इसी दौरान कुलविंदर कौर ने सूरज कुमार को हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी जो कि गांव अडेचा थाना दोराहा का रहने वाला है उसके साथ मिलाया। जहां पर वह दोनों सूरज कुमार को कहने लगे कि”हम तेरे को घर से निकाल देंगे क्योंकि तू बहुत गरीब है तू बच्चों का पालन पोषण नहीं कर सकता”।

 

जहां पर उन दोनों की तरफ से सूरज कुमार को कहां गया कि वह अपना बच्चा किसी जरूरतमंद व्यक्ति को कानूनी रास्ते से दे दे।

 

सूरज कुमार कुलविंदर कौर के साथ कल रूपनगर आ गया जहां की गुरुद्वारा श्री भट्ठा साहब के पास हरप्रीत सिंह ने अमनदीप कौर और राजिंदर कौर जो लुधियाना के रहने वाले है को पहले से ही वहां बुला रखा था,जहां चारों उसके बच्चे की सौदेबाजी शुरू करने लगे।

 

वही जब इसकी सूचना थाना सिटी रूपनगर पुलिस को मिली तो रूपनगर पुलिस की डीएसपी हरपिंदर कौर के नेतृत्व में थाना सिटी रूपनगर के इंचार्ज इंस्पेक्टर पवन कुमार और इंचार्ज सीआईए स्टाफ रुपनगर की टीम की तरफ से आरोपी कुलविंदर कौर,हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी,अमनदीप कौर और राजिंदर कौर के ऊपर मुकदमा नम्बर 167 भारतीय न्याय संहिता की धारा 143(2),61(2),62 भारतीय न्याय संहिता 2023 के तहत रूपनगर थाना सिटी में मामला दर्ज किया है।

 

वहीं पुलिस की तरफ से आरोपियों को अदालत में पेश किया गया है, जहां अदालत की तरफ से पुलिस को आरोपियों का रिमांड हासिल हुआ है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उनसे और खुलासे होने की उम्मीद है।

Leave a Comment