watch-tv

चंडीगढ़ : सैक्टर-16 के सरकारी अस्पताल में क्लोरीन गैस लीक होने से फैली दहशत

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

दम घुटने से मची अफरातफरी, फायर-ब्रिगेड ने हालात पर पाया काबू तो मिली सबको राहत

चंडीगढ़ 18 अगस्त। यहां सैक्टर-16 स्थित सरकारी अस्पताल में रविवार को बड़ा हादसा होने से बचा। दरअसल अस्पताल के गेट के पास रखा क्लोरीन गैस का सिलेंडर लीक हो गया। जिसके चलते वहां मौजूद लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिससे काफी देर तक दहशत का माहौल बना रहा।
जानकारी के मुताबिक इस हादसे की सूचना मिलते ही फौरन फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके बाद गैस लीकेज पर काबू पा लिया गया। करीब एक घंटे तक फायर ब्रिगेड की टीम वहां रही। हालांकि राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। यह घटना सुबह करीब 8 बजे की बताई जा रही है। अस्पताल परिसर में बने ट्यूबवेल के पास क्लोरीन गैस रखी हुई थी। बताते हैं कि अस्पताल के बाहर खड़े लोगों को अचानक गैस की महक आने लगी। जब लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन फौरन हरकत में आ गया।
जिसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड विभाग को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गईं। टीम ने बताया कि सुई के छेद जितनी बड़ी जगह पर गैस लीक हो रही थी। इस पर काबू पा लिया गया। साथ ही सिलेंडर को वहां से हटा दिया गया। इसके अलावा कुछ लोगों ने बताया कि उन्हें दिक्कत हुई है। उन्होंने एक्स-रे आदि भी कराए गए।
रेस्क्यू टीम ने क्लोरीन गैस लीक होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने एहतियातन आसपास लगे पेड़ों की धुलाई भी कराई। ताकि वहां किसी भी तरह की गैस नहीं रह जाए। अस्पताल में इस तरह का यह पहला मामला है। हालांकि, करीब चार साल पहले मोहाली में रात के समय क्लोरीन गैस लीक हुई थी।
—————

Leave a Comment