watch-tv

कानपुर में ठीक हुआ एक्सीडेंट वाला ट्रैक , गुजरी पहली मालगाड़ी, साजिश के खिलाफ जांच शुरु

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

-निरस्त रखीं गई 18 ट्रेनें

 

सुनील बाजपेई

कानपुर 18 Aug । यहां बीते शुक्रवार की रात करीब ढाई बजे साजिश का शिकार होने के फलस्वरुप वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस 19168 रात बोल्डर से टकराकर पटरी से नीचे उतर गई थी। यह घटना गोविंदपुरी और भीमसेन स्टेशन के बीच पनकी क्षेत्र में हुई थी। अब कानपुर-झांसी रूट पर एक्सीडेंट वाला ट्रैक बहाल ठीक कर दिया गया। सुबह 7:41 बजे पहली मालगाड़ी भी गुजारी गई। उस समय यहां एनसीआर के जीएम उपेंद्र चंद्र जोशी समेत झांसी और प्रयागराज मंडल के कई अधिकारी भी मौजूद रहे। जीएम ने बताया कि अभी कॉशन लेकर (स्पीड 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से ट्रेनें गुजारी जाएंगी। इस बीच इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी), आरपीएफ और रेलवे की एसएजी (सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड) टीम ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक साबरमती एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद झांसी कानपुर रूट पर चलने वाली 18 ट्रेनें रविवार को निरस्त रखीं गई। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि ट्रैक को सही करने का काम चल रहा है।याद रहे कि बीते शुक्रवार देर रात करीब 2:30 बजे गोविंदपुरी और भीमसेन स्टेशन के बीच पनकी क्षेत्र में

वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस (19168) बोल्डर से टकराकर पटरी से उतर गई थी। राहत की बात यह रही कि सभी 22 बोगियों के डिरेल होने के बाद भी कोई हताहत नहीं हुआ । कुछ यात्रियों को मामूली चोट आई है।

Leave a Comment