watch-tv

हरियाणा : कांग्रेस और बीजेपी निगल रहे जेजेपी पांच विधायक जाने वाले हैं इन दोनों ही पार्टी में

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

तीन के कांग्रेस और दो के बीजेपी में जाने की चर्चा, दो और विधायक छोड़ सकते हैं जेजेपी

हरियाणा 18 अगस्त। हरियाणा में फिलहाल सबसे बड़ा सियासी-झटका जननायक जनता पार्टी यानि जेजेपी को लगा है। विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद 48 घंटे के दौरान पार्टी के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।
जानकारी के मुताबिक जेजेपी के इन विधायकों में उकलाना से विधायक अनूप धानक, टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली, शाहबाद से विधायक रामकरण काला, गुहला चीका से विधायक ईश्वर सिंह और बरवाला से विधायक जोगीराम सिहाग शामिल हैं। इनमें से एमएमलए देवेंद्र बबली, ईश्वर सिंह और रामकरण काला के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं हैं। जबकि एमएलए अनूप धानक और जोगीराम सिहाग भाजपा जॉइन कर सकते हैं, समाचार लिखे जाने तक ये चर्चाएं रहीं। काबिलेजिक्र पहलू है कि इन पांच विधायकों के अलावा दो और एमएलए रामनिवास सुरजाखेड़ा और रामकुमार गौतम भी पार्टी छोड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों विधायक भी जेजेपी से नाराज चल रहे थे।
जेजेपी के पास थे दस विधायक : लोकसभा चुनाव ms पहले तक जेजेपी के पास दस विधायक थे। इनमें से पांच विधायकों के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अब केवल पांच विधायक ही पार्टी के पास बचे हैं। जबकि इनमें से दो विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा और रामकुमार गौतम भी पार्टी से दूरी बनाए हुए हैं। फिलहाल जेजेपी के साथ उचाना से विधायक दुष्यंत चौटाला और बाढड़ा से विधायक उनकी माता नैना चौटाला और जुलाना से विधायक अमरजीत ढांडा ही बचे हैं।
सैनी ने भी दिया इस्तीफा : कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से जेजेपी के उम्मीदवार रहे पाला राम सैनी ने भी रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मुझे चुनाव में नुकसान पहुंचाया, पार्टी ने उन्हें दोबारा जिम्मेदारी दी है। उन लोगों ने ही सीवन में मेरे बूथ तक नहीं लगने दिए थे। गौरतलब है कि हरियाणा में एक अक्टूबर को एक ही फेज में 90 सीटों पर चुनाव होने हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सियासी-संकट फिलहाल जेजेपी के सामने पैदा हो गया है।
———–

Leave a Comment