watch-tv

लुधियाना में रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

कमीशन नहीं बढ़ने से पैट्रोल पंप डीलर्स खफा

लुधियाना 16 अगस्त। सभी वाहन चालकों के लिए जरुरी जानकारी, रविवार 18 अगस्त को जिले में सभी पैट्रोल पंप बंद रहेंगे। महानगर में पैट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने यह ऐलान करते कहा कि साप्ताहिक छुट्टी वाले दिन सामाजिक तौर पर इमरसेंजी सर्विस चालू रहेगी। एंबुलेंस या सरकारी वाहनों को पेट्रोल या डीजल मिलेगा।

एसोसिएशन के प्रेसिडेंट रणजीत सिंह गांधी ने कहा कि अब हर रविवार साप्ताहिक छुट्टी रखी जाएगी। अगले रविवार यानि 18 अगस्त से यह फैसला लागू होगा। सभी पंप मालिकों ने फैसला किया है अपने खर्चों को कम करने के लिए हर रविवार को छुट्‌टी रखा करेंगे। एसोसिएशन के ओहदेदारों-मेंबरों ने रोष जताया कि केंद्र सरकार उनका कमीशन पिछले 8 साल से नहीं बढ़ा रही है। लिहाजा अब एसोसिएशन संघर्ष करेगी। इस समय महज दो फीसदी कमीशन मिल रहा है। जबकि एसोसिएशन की पांच प्रतिशत कमीशन की मांग है। साथ ही कहा कि 25 अगस्त से पूरे पंजाब में हर रविवार को पैट्रोल पंप बंद रखने के फैसले पर अमल होगा।

गांधी ने रोष जताया कि समस्त कारोबारी में लोगों का कमीशन बढ़ता है, लेकिन पैट्रोल पंप मालिकों का कमीशन नहीं बढ़ाया गया। सरकार तेल विक्रेताओं का कमीशन बढ़ाने पर चुप्पी साध लेती है। अभी फिलहाल खन्ना से लेकर फिल्लौर तक के पेट्रोल पंप रविवार को बंद होगे। कई शहरों से पेट्रोल पंप बंद रखने का समर्थन पत्र भी आ रहे हैं। पांच महीने पहले भी पैट्रोल पंप मालिकों ने तेल ना खरीद कर हड़ताल की थी। उस समय केंद्र सरकार ने भरोसा दिलाया था कि चुनाव के बाद उनका कमीशन बढ़ाया जाएगा, लेकिन वादा पूरा नहीं किया।

Leave a Comment