watch-tv

जीरकपुर दहशत के साए में जी रहे कृष्ण एंक्लेव के निवासी 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

कृष्ण एनक्लेव नाले के नजदीक रह रहे दर्जनों परिवार दहशत के साए में जी रहे

बार्शी कारण नाले के किनारे की मिट्टी वही जमीन खोकली होने से बड़ा हादसो का खतरा

राम धीमान

जीरकपुर 14 Aug : ढकोली एरिया के वार्ड नंबर 14 की कृष्णा एन्क्लेव कॉलोनी में नाले के नजदीक रह रहे लोग दहशत के साये में समय गुजार रहे है। दरअसल रविवार को आई बारिश के बाद यहां से बहने वाला नाला ओवरफ्लो हो गया और किनारे की मिट्टी बह गई। कई जगहों पर नाले के किनारे से मिट्टी बहने के कारण जमीन खोखली हो गई है और आसपास बने घरों को नुकसान होने का खतरा बढ़ गया है। कई जगहों पर लोगों ने अपने स्तर पर मिट्टी से भरे थैले नाले के आसपास लगाकर किनारे की मट्टी बहने से रोकने का प्रयास किया है। इस नाले के ऊपर बने एक पुल के दोनों तरफ से मिट्टी बह गई है और अब पुल कभी भी गिर सकता है। पिछले साल भी बारिश के कारण इस जगह पर काफी नुकसान हुए था लेकिन एक साल बीत जाने के बावजूद नगर परिषद ने इस तरफ कोई भी काम नहीं करवाया।

 

एक साल से दिया जा रहा है आश्वासन

कृष्णा एन्क्लेव के निवासियों का कहना है कि उनके द्वारा इस समस्या संबंधी वार्ड पार्षद, नगर परिषद अधिकारी से लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के अलावा मुख्यमंत्री पंजाब तक को लेटर के माध्यम से अवगत करवा दिया है। लेकिन एक साल बीत आने के बावजूद उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ और उन्हें सिर्फ आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला। लोगों ने बताया कि पिछले साल बारिश के दौरान नाला ओवरफ्लो हो गया था और नाले के नजदीक बने घरों के सामने से मिट्टी बह गई थी। इसके अलावा डी-ब्लाक के नजदीक बना पुल भी बुरी तरह टूट गया था। जिसे बाद टेम्परेरी तरीके से मिट्टी डालकर चालू कर दिया गया। लेकिन एक साल बीत जाने के बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं आया। रविवार को बारिश के बाद फिर से पिछले साल वाले हालत बन गए।

रामकुमार, उमाशंकर, सोनू , ए.के.पांडे, रिंकू शर्मा, बलविंदर सिंह, पंकज और पवन कुमार ने बताया कि पिछले साल बारिश के बाद कृष्णा एन्क्लेव के डी ब्लॉक के पास काफी नुकसान हुआ था। पुल के नीचे के मिट्टी बह गई थी और पिछले एक साल से प्रशासन और सरकार से इसकी रिपेयर की मांग की जा रही है। अब रविवार को बारिश आने के बाद फिर से नुकसान हो गया , पुल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और कभी भी गिर सकता है। बाद नाले के नजदीक बने घरों के आगे की रोड धंस गई। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

 

बॉक्स

पिछले साल बारिश आने के कारण नाले का पानी ओवरफ्लो हो गया था जिसने इस एरिया में काफी नुकसान किया था। नाले के ऊपर बने तीन पुल क्षतिग्रस्त हो गए थे, नाले की दीवार टूट गई थी, नाले के नजदीक बने घरों के सामने से मिट्टी बह गई थी लेकिन इसे आज तक ठीक नहीं किया गया। पिछले साल जुलाई महीने में महारानी परनीत कौर यहां आई थी और समस्या का जल्द से जल्द निपटारा करने का आश्वासन जरूर दिया था लेकिन उसके बाद यह एक भी काम नहीं हुआ। रविवार को बारिश के बाद बची हुई दीवार और पुल की मिट्टी पानी में बह गई।

Leave a Comment