watch-tv

किसान नहीं छोड़ेंगे मैदान, एनएचएआई को दी वॉर्निंग 18 अगस्त से फिर लाडोवाल टोल प्लाजा करा देंगे फ्री

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

किसानों की दोटूक, 18 तक अगस्त तक घटाए टैक्स टोल कंपनी, किसानों के वाहनों से टैक्स लेना गलत

लुधियाना 12 अगस्त। पंजाब के सबसे महंगे लाडोवाला टोल प्लाजा को किसान एक बार फिर से मुफ्त करा देंगे। इस मुद्दे पर मीटिंग कर किसानों ने एनएचएआई को वॉर्निंग दी कि वाहनों पर लगने वाले टैक्स की दर घटाई जाए। अगर ऐसा नहीं किया तो किसान लाडोवाल टोल प्लाजा पर 18 अगस्त से फिर धरना प्रदर्शन शुरु कर उसे मुफ्त करा देंगे।
भारतीय किसान मजदूर यूनियन के प्रधान दिलबाग सिंह ने यह भी कहा कि अब इस टोल प्लाजा पर किसानों के वाहनों से भी टैक्स वसूला जा रहा है, इसे बंद किया जाए। जबकि देशभर में किसानों को टोल टैक्स मुफ्त है।
यहां काबिलेजिक्र है कि 2 जून से इस टोल बैरियर में टैक्स दरें एकाएक बहुत ज्यादा बढ़ा दी गई थीं। जिसके विरोध में किसानों ने 46 दिन तक टोल प्लाजा पर मोर्चा लगा इसे मुफ्त करा रखा था। पहले जिला प्रशासन ने दोनों पक्षों को बुलाकर मीटिंग की, लेकिन कोई समझौता नहीं हो सका था। फिर यह मामला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पहुंचा। अदालत ने किसानों को कहा था कि वे सीधे नहीं बन सकते। पंजाब सरकारी वकील ने काफी बहस भी की, लेकिन अदालत ने एनएचएआई के पक्ष में फैसला सुनाया था।
हाईकोर्ट ने प्रशासन को टोल बैरियर शुरू कराने के आदेश दिए थे। टोल जिस दिन शुरू हुआ, उस दिन किसान नेताओं को पुलिस ने नजरबंद भी किया था। अब किसानों ने खुद पार्टी बन टोल प्लाजा केस में रिट दायर की हुई है। प्रधान दिलबाग सिंह ने कहा कि 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है। अब किसानों को भी टोल प्लाजा पर टारगेट किया जा रह है। जिस गाड़ी पर किसानी झंडा लगा होता है, उसे रोका जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन दुआबा, भारतीय किसान यूनियन डकोंदा व भारतीय किसान मजदूर यूनियन इस 18 अगस्त को लाडोवाल टोल प्लाजा पर मीटिंग कर फिर से टोल मुफ्त कराएंगी।
————–

Leave a Comment