watch-tv

खन्ना : अब ‘एक्शन-मोड’ में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट अवैध कब्जों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बाजारों में एक्शन-टीम ने रेहड़ियां, काउंटर जब्त किए, अवैध निर्माण तोड़े, दोहरी नीति के आरोप

खन्ना 6 अगस्त। मंगलवार को इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट ‘एक्शन-मोड’ में नजर आया। उसकी टीम ने बड़े पैमाने पर अवैध कब्जे हटाए। बस स्टैंड के साथ बनी जीटीबी मार्केट में इस मुहिम के दौरान फूड-स्टॉल टारगेट किए गए। इस फूड मार्केट में कई रेहड़ियां और दुकानों के काउंटर समेत अन्य सामान जब्त किया।
इस दौरान आइलेट्स सेंटरों व अन्य बिल्डिंगों के बाहर हुए अवैध निर्माण भी तोड़े गए। जबकि ट्रस्ट की टीम को लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। इसके बावजूद उनकी कार्रवाई जारी रही। इस कार्रवाई को लेकर कुछ दुकानदारों और रेहड़ी वालों ने भेदभाव का आरोप लगाया। उनका इलजाम था कि यह केवल गरीबों को ही टारगेट करके कार्रवाई हो रही है। बड़े इललीगल तरीके से हुए निर्माण कार्यों की तरफ देखा भी नहीं जाता है।
यहां गौरतलब है कि जीटीबी मार्केट में लगभग एक सैकड़ा आईलेट्स और वीजा कंसल्टेंटी सेंटर हैं। ज्यादातर सेंटरों के संचालकों ने धूप और बारिश से बचने के लिए बरामदों पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा कर रखा है। इसी मार्केट में शाम के समय गैरकानूनी तरीके से फूड मार्केट भी सज जाती है। जबकि पार्किंग वाली जगह में फूड वैन, रेहड़ियां खड़ी हो जाती हैं। जिसके चलते अकसर ट्रैफिक जाम होता है। लगातार शिकायतें मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई। ट्रस्ट के ईओ राजेश कुमार की अगुवाई में टीम ने एक्शन लिया। इस दौरान सिफारिशी लोगों का सामान छोड़ दिया गया और बाकी लोगों का सामान दुकान के अंदर से भी उठा लिया गया।
————-

Leave a Comment