watch-tv

दशहरा ग्राउंड में खानपान की करीब 50 रेहड़ियों के बगल में 18 फीट चौड़ी गली में कूड़े का पहाड़ जमा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

ऊंचे कूड़े के ढे़र और इन खान-पान की दुकानों के बीच सिर्फ एक दीवार का फासला

 

बदबूदार माहौल के बीच में खानपान का कारोबार चलाना रेहड़ी वालों के लिए बेहद मुश्किल हो गया

 

 

 

डेराबस्सी 05 Aug :  बस स्टैंड के समीप दशहरा ग्राउंड में खानपान की करीब 50 रेहड़ियों के बगल में 18 फीट चौड़ी गली में कूड़े का पहाड़ जमा है। ऊंचे कूड़े के ढे़र और इन खान-पान की दुकानों के बीच सिर्फ एक दीवार का फासला है। इस बदबूदार माहौल के बीच में खानपान का कारोबार चलाना रेहड़ी वालों के लिए बेहद मुश्किल हो गया है, शहरवासी भी भी बदबूदार माहौल में जीने को मजबूर हैं।

दशहरा ग्राउंड में स्थित फूड कोर्ट के रूप में मशहूर यहां के दुकानदारों का कहना है कि कूड़े का ढेर महीने भर से उठाया नहीं गया है। इससे जहां गली आवाजाही के लिए बंद पड़ी है, वहीं कूड़े के देर से उठने वाले बदबू के कारण फूड कोर्ट में आधे दुकानदार मक्खी मच्छरों से भी बुरी तरह प्रभावित हैं। इससे जहां दुकानदारों का कारोबार चौपट हो रहा है, वहीं बीमारी फैलने का भी बड़ा खतरा मंडरा रहा है। शहर की एंट्रेंस पर इस नारकीय माहौल की बार-बार शिकायतों के बावजूद इस कूड़े के ढेर को हटाया नहीं जा रहा।

नगर परिषद के सैनेटरी इंस्पेक्टर अमरप्रीत सिंह ने बताया कि यह कूड़ा महीने भर से इसलिए जमा हो गया क्योंकि एनजीटी नियमों के मुताबिक कूड़े को सैरीगेट करके ही आगे डंप किया जाना है। सेग्रीगेशन के लिए उन्हें वर्कर नहीं मिल रहे थे। अब आउटसोर्स से यह काम कराया जा रहा है। सेग्रीगेशन के साथ ही कूड़ा उठाने का काम शुरू कर एक-दो दिन में पूरा कर लिया जाएगा।

 

फोटो कैप्शन : कूड़े के ढेर को दिखाते हुए लोगों का दृश्य और लगे कूड़े के ढेर का दृश्य

Leave a Comment