watch-tv

संघर्ष की मिसाल : खन्ना के कराटे चैंपियन पैरालिंपियन तरुण शर्मा को आखिरकार मिल गई सरकारी नौकरी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

50 से ज्यादा मैडल जीत 17 चैंपियनशिप के साथ 15 देशों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके तरुण

खन्ना 26 जुलाई। यहीं के रहने वाले कराटे चैंपियन व पैरालिंपियन तरुण शर्मा के साथ वही मिसाल सच साबित हो गई कि संघर्ष करने वालों की कभी हार नहीं होती। इस नौजवान नेशनल व इंटरनेशनल खिलाड़ी को अपने हकों की लंबी लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार सरकारी नौकरी मिल गई। पंजाब की आप सरकार ने सराहनीय कार्य किया। इस होनहार खिलाड़ी को नगर कौंसिल खन्ना में ही क्लर्क के पद पर नियुक्त कर दिया।

यहां काबिलेजिक्र है कि गोल्डन-ब्वाय कहने वाले तरुण तमाम नेशनल-इंटरनेशनल मुकाबलों में 18 गोल्ड मैडल हासिल कर चुके है। वह राज्य सरकार से काफी समय से नौकरी देने की मांग कर रहे थे। हालांकि उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही थी। जिस पर तरुण शर्मा ने तीन दिन पहले ही सरकार पर तंज कसते डीसी दफ्तर के सामने बूट पालिश करने का काम शुरू किया था।

घर तक बिका, सब्जी बेची : तरूण का टेलेंट कहीं मर ना जाए, इसलिए परिजनों ने कई बार कर्ज लेकर उनको विदेश खेलने भेजा। उनका घर तक बिक गया, लेकिन सरकार ने तब कोई मदद नहीं की। दो बार पैरालाइसिस-अटैक आने के बावजूद वह वतन की खातिर खेलते रहे। आर्थिक-तंगी से निपटने को मजबूरन सब्जी तक बेची। तरूण ने अब तंग आकर पंजाब सरकार को आठ दिन का अल्टीमेटम दिया था कि अगर नौकरी नहीं मिली तो वह सीएम भगवंत मान की कोठी के सामने मोर्चा लगा देंगे।

भावुक होकर आभार जताया : नौकरी का नियुक्ति पत्र मिलते ही तरूण शर्मा भावुक होकर खुशी से रोने लगे। अब उन्होंने मान सरकार का आभार भी जताया। साथ ही अपने संघर्ष में साथ देने वाले युवा कांग्रेसी नेता इशरप्रीत सिंह सिद्धू और सभी समाजसेवियों का भी आभार जताया। जिन्होंने उनके लंबे संघर्ष में हमेशा डटकर साथ दिया। जबकि मुसीबत में उनका साथ देने वाले भी बेहद खुशी हैं। उन्होंने इसे पूरे खन्ना की जीत मानते हुए शहर के गौरव तरूण का मुंह मीठा करा उनको बधाई दी।

————-

 

Leave a Comment