watch-tv

पत्नी को विदेश ले जाने का झांसा देकर लाखों ठगे , सास, ससुर और पति के खिलाफ मामला दर्ज

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

चरणजीत सिंह चन्न

जगराओं  20 जुलाई -विदेशी दूल्हों द्वारा भोली-भाली लड़कियों को विदेश ले जाने का झांसा देकर ठगी करने की घटनाएं आम होती जा रही हैं। फिर भी लोग ऐसे ठगों के जाल में फंस जाते हैं, जहां वे अपनी जमा पूंजी बर्बाद कर देते हैं और अपनी बेटियों की जिंदगी भी दांव पर लगा देते हैं।

ऐसा ही एक मामला थाना सिटी जगराओं में सामने आया है। इस मामले की जानकारी देते हुए थाना सिटी जगराओं के एएसआई मोहनलाल ने बताया कि सिमरनजीत कौर पुत्री बलवंत सिंह निवासी अगवाड डाला ने 20 मई को पुलिस को शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने पूरी तरह से विस्तार से बताया कि उनसे स्थायी रूप से शादी करके, विदेश में कनाडा में कॉलेज की फीस चुकाना और एक अच्छी शादी करने पर पैसे खर्च करना, उसके पति ने उसे कनाडा जाने के लिए कोई रास्ता नहीं दिया और इसके विपरीत, उसकी सास ने उसे अवैध धमकियाँ देने और उसकी जिंदगी बर्बाद करने के अलावा उसे अपना पुराना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया। जिसकी पुलिस ने गहनता से जांच की तो पता चला कि लड़की सिमरनजीत कौर और दिलावरजीत सिंह की शादी 2022 को हुए थी। सिमरनजीत कौर के परिवार ने दिलावरजीत सिंह को करीब 15 लाख रुपये खर्च कर दिलावर सिंह को वह देश भेजा था। सिमरनजीत के परिवार ने दिलावरजीत सिंह के खाते में एक लाख रुपये भी ट्रांसफर किये थे। इसके अलावा दिलावरजीत सिंह को खाते में रखने के लिए भी रुपए ट्रांसफर किये गये जिनका उन्होंने बाद में निकाल लिया जिसकी वजह से सिमरन की फाइल रिजेक्ट हो गई। जबकि खाते में रुपए रखना जरूरी था।

सिमरन के मुताबिक उसका पति उसका फोन भी नहीं उठा रहा।

पुलिस द्वारा की गई जांच से यह निष्कर्ष निकला है कि दिलावरजीत सिंह ने अपने माता-पिता के साथ मिलकर सोची-समझी साजिश के तहत सिमरनजीत के परिवार से लगभग 16 लाख रुपये एकत्र किए और अब शादी के लिए पांच लाख रुपये खर्च करने के बाद विदेश कनाडा चला गया।

पत्नी के फोन न करने पर साबित हुआ कि दिलावरजीत सिंह, उसके पिता बलजीत सिंह और उसकी मां सुखचैन कौर निवासी रामू जिला मोगा ने धोखाधड़ी की है, आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी जगराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Comment