watch-tv

सर्वर ठप होने का असर : चंडीगढ़ और अमृतसर के एयरपोर्ट पर भी दोपहर बाद से रहीं उड़ानें लेट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

ऑन लाइन वर्क न हो पाने से यात्रियों को मिले मैनुअल बोर्डिंग पास, मची रही अफरातफरी

चंडीगढ़, अमृतसर 19 जुलाई। शुक्रवार का दिन हवाई यात्रा के लिए चुनौती भरा रहा। भारत और अमेरिका समेत दुनियाभर के कई देशों से माइक्रोसॉफ्ट सर्वर क्रैश की शिकायतें सामने आईं। नतीजतन माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में दिक्कत की वजह से बैंक सेवाओं के अलावा एयरपोर्ट सेवाएं बुरी तरह प्रभावित रहीं।

जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट सर्वर क्रैश का असर अमृतसर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भी देखने को मिला। यहां दोपहर एक बजे से ही फ्लाइट्स में देरी हुई। इसकी वजह से एयरलाइंस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट के बाहर लंबी कतारें भी लग गईं। हर फ्लाइट डेढ़ से दो घंटे की देरी से उड़ान भरती नजर आई। एयरलाइंस को यात्रियों को बोर्डिंग पास देने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बताते हैं कि इस दौरान एयरलाइंस ने अमृतसर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर यात्रियों को हाथ से लिखे बोर्डिंग पास देने शुरू कर दिए। इंडिगो और एयर इंडिया के सर्वर प्रभावित होने की वजह से एयरलाइन का ग्राउंड स्टाफ यात्रियों के लिए ऑनलाइन बोर्डिंग पास नहीं बना पा रहा था। एयरलाइंस स्टाफ के मुताबिक फिलहाल मैनुअल बोर्डिंग पास दिए गए हैं। जिन्हें सर्वर ठीक होने के बाद ऑनलाइन अपलोड कर दिया जाएगा।

 

Leave a Comment