watch-tv

UP में बड़ा ट्रेन हादसा, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 की मौत, 25 जख्मी, हादसे से पहले सुनी धमाके की आवाज

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

उतर प्रदेश 18 जुलाई। यूपी के गोंडा से करीब 20 किलोमीटर दूर वीरवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 21 डिब्बे अचानक ट्रैक से उतर गए। जिसमें से तीन डिब्बे पलट गए। जिस कारण दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 के करीब लोग जख्मी हो गए। बताया जा रहा हा कि 2 यात्रियों के पैर कट गए। ज्यादातर जख्मी यात्री एसी कोच के बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद यात्री खिड़की के कांच तोड़कर बाहर कूदे। जानकारी के अनुसार वीरवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे  ट्रेन चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी। हादसा झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गोसाई डिहवा में हुआ। सूचना मिलते ही रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एसडीआरएफ टीम मौके पर है।

ट्रेन काटकर निकाले जा रहे यात्री
ट्रेन के अंदर फंसे लोगों को बोगियां काट कर निकाला जा रहा है। वहीं देर रात तक यह रेस्क्य जारी रहा। हालाकि मौके पर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है। जिसके चलते जख्मियों को तुरंत डॉक्टरी सहायता दी जा सके। आसपास इलाके के लोग भी राहत कार्य में लगे हुए हैं।

एक्सिडेंट से पहले सुनी धमाके की आवाज
पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार ने बताया कि लोको पायलट ने एक्सीडेंट के पहले धमाके की आवाज सुनी थी। वहीं, रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। गंभीर घायलों को ढाई लाख और मामूली घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी। साथ ही मामले की हाई-लेवल जांच के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Comment