watch-tv

हथियारों की नोक पर गाडिय़ां लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

 

राम धीमान

मोहाली 16 July । हथियारों की नोक पर गाडिय़ां लूटने वाले दो बदमाशों को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस उनका पीछा कर रही थी। दोनों बदमाश बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार थे। आईटी सिटी क्षेत्र में प्लाकशा यूनिवर्सिटी के ठीक पीछे सेक्टर-101 में सडक़ मुड़ते समय बुलेट स्लिप हो गया, जिस कारण दोनों बदमाशों की टांगें टूट गई। पकड़े गए दोनों आरोपियों की पहचान लक्की उर्फ काला निवासी अवा बस्ती फिरोजपुर सिटी व धरमिंदर सिंह निवासी कपूरथला के रूप में हुई है। पुलिस को आरोपियों से .32 बोर दो पिस्टल व 4 कारतूस बरामद हुए हैं। दोनों घायलों को ईलाज के लिए सिविल अस्पताल फेज-6 में भर्ती करवाया गया है। आरोपी धरमिंदर नशा करने का आदी है, उसके खिलाफ कत्ल का मामला भी दर्ज है। धरमिंदर इन दिनों खुशहाल एनक्लेव जीरकपुर में किराये के घर में रह रहा है

पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपियों ने 12 जुलाई को एयरोसिटी एरिया में एक टैक्सी कार लूटी थी। आरोपी धरमिंदर व लक्की उर्फ काला ने जीरकपुर से इन ड्राइव एप्प के माध्यम से कैब बुक करवाई। कैब की बुकिंग मेनपाल सिंह निवासी खूड्डा अलीशेर चंडीगढ़ के रहने वाले के पास पहुंची। मेनपाल मूल रूप में जिला करनाल हरियाणा के गांव राडा का रहने वाला है और टैक्सी चलाने का काम करता है। मेनपाल ने दोनों आरोपियों को अपनी स्विफ्ट डिजायर कार में जीरकपुर से बिठाया और मोहाली की ओर चल पड़ा। एयरपोर्ट रोड पर आईटी क्षेत्र में काले ने मेनपाल के चाकू मारकर उसे घायल कर दिया और उसकी कार लेकर फरार हो गए। इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ आईटी सिटी थाने में बीएनएस की धारा 109, 140, 303 (2), 308 (2), 310 व आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। वहीं, पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि दोनों जीरकपुर एरिया में भी हथियार की नोक पर क्रेटा कार लूटी थी।

 

पुलिस को देखकर भागे, एसएचओ ने किया पीछा

एसएचओ थाना आईटी सिटी सिमरनजीत शेरगिल ने बताया कि सेक्टर-101 एरिया सुनसान होने के कारण वह अपनी पुलिस टीम के साथ गश्त कर रहे थे। उसी दौरान दोनों बदमाश बुलेट मोटरसाइकिल सवार थे। बुलेट के पिछली तरफ नंबर प्लेट नहीं थी। उन्हें शक हुआ तो दोनों को रूकने का ईशारा किया लेकिन उन्होंने बुलेट भगा लिया। एसएचओ उनका पीछा कर रहे थे। बारिश के कारण मिट्टी गिली थी। दोनों बदमाश बुलेट लेकर प्लाकशा यूनिवर्सिटी की तरफ भागे। आगे जाकर मोड़ मुडते समय उनका बाइक स्लिप हो गया और वह नीचे गिर गए। धरमिंदर की टांग व बाजू फ्रैक्चर हो गई जबकि लक्की की टांग भी टूटी है। दोनों सिविल अस्पताल में भर्ती है। बताया जा रहा है बुलेट मोटरसाइकिल भी चोरी का था।

Leave a Comment