watch-tv

सांसद अरोड़ा ने छह सरकारी स्कूलों का दौरा कर विकास कार्यों का जायजा लिया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

स्कूली के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के बारे में स्टाफ से जानकारी हासिल की

लुधियाना 15 जुलाई। राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा ने सोमवार को जिले भर के छह सरकारी स्कूलों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां एमपीलैड योजना के तहत शुरू विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर जरुरी हिदायतें भी दीं।

एमपी अरोड़ा ने छह सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया। जिनमें जवद्दी का सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल, राजगढ़ में सरकारी मिडिल स्कूल, सिंहपुरा में सरकारी प्राइमरी स्कूल, हैबोवाल कलां में सरकारी प्राइमरी स्कूल, भूमाल में सरकारी मिडिल स्कूल व कोटली में सरकारी प्राइमरी स्कूल का दौरा किया। जबकि चंदर नगर और गढ़ी शेरू में भी सरकारी मिडिल स्कूल गए। इस दौरान उनके साथ सहायक कमिश्नर कृतिका गोयल, डीईओ सेकेंडरी हरजिंदर सिंह, डीईओ प्राइमरी ललिता अरोड़ा और अन्य विभागों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। हैबोवाल कलां के सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल में उनके साथ विधायक गुरप्रीत बस्सी गोगी भी थे। सांसद अधिकांश स्कूलों में कार्यों की प्रगति से संतुष्ट दिखे।  सांसद अरोड़ा ने सरकारी प्राथमिक विद्यालय, हैबोवाल कलां में काम रुकने पर चिंता व्यक्त की। जहां उन्होंने एमपीएलएडी योजना के तहत 25 लाख रुपये आवंटित किए थे।

उन्होंने सहायक आयुक्त कृतिका गोयल से काम रुकने के कारणों की जांच करने को कहा। साथ ही वादा किया कि जिन स्कूलों में कंप्यूटर और प्रोजेक्टर की आवश्यकता होगी, वहां अधिक अनुदान उपलब्ध कराएंगे। चंदर नगर प्राइमरी स्कूल में सांसद ने कूलिंग सिस्टम उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। यह स्कूल काफी भीड़भाड़ वाली बिल्डिंग में है। उन्होंने स्कूल भवन के ऊपर से गुजरने वाले ओवरहेड हाई-टेंशन तारों के मुद्दे को पीएसपीसीएल के साथ उठाकर समाधान की बात कही।सांसद ने यह भी कहा कि मिडिल स्कूलों को पर्याप्त धनराशि नहीं मिल रही। उनका पूरी तरह से रखरखाव नहीं किया जा रहा। उन्होंने इस मामले को पंजाब के शिक्षा मंत्री के साथ उठाने का वादा किया। साथ ही कहा कि ग्रामीण स्कूलों में पर्याप्त जमीन है, लेकिन छात्रों की कमी है। जबकि शहरी स्कूलों में जगह कम है, लेकिन छात्र अधिक हैं।

————

 

 

 

 

Leave a Comment