watch-tv

पूरे पंजाब में उमसभरी गर्मी से लोग बेहाल, अब 17 जुलाई को बारिश होने के आसार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

कई जिलों में 40 डिग्री से ज्यादा रहा तापमान, मानसून की रफ्तार धीमी पड़ने से बढ़ी है गर्मी

लुधियाना 15 जुलाई। सूबे में सोमवार का दिन बेहद गर्म रहा। दरअसल मानसून की रफ़्तार धीमी पड़ने से गर्मी ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया। पिछले 24 घंटों में लगातार तीसरे दिन राज्य के औसत तापमान में 1.1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। जिससे राज्य का तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री अधिक हो गया है।

इस मामले में मौसम विभाग का कहना है कि अभी दो दिन और लोगों को उमस से जूझना पड़ेगा। मंगलवार को भी कमोबेश ऐसे ही हालात रहेंगे। राज्य के अधिकांश इलाकों में बारिश का अनुमान नहीं है। हालांकि हिमाचल प्रदेश से सटे इलाकों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है, वैसे तो इसके आसार कम लगते हैं। चिंताजनक पहलू है कि तापमान में अभी और इजाफा होने की आशंका है, जिससे लोग उमसभरी गर्मी से बेहाल रहेंगे।

मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार यानि 17 जुलाई को बारिश होने के आसार बन रहे हैं। वैसे विभाग ने अभी तक अलर्ट जारी नहीं किया, लेकिन अनुमान है कि पंजाब के आधे हिस्से में बारिश हो सकती है। इनमें पंजाब के पठानकोट, अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर, कपूरथला, होशियारपुर, जालंधर और नवांशहर में बारिश के आसार बन रहे हैं।

वहीं रविवार को पंजाब का तापमान एक बार फिर 40 डिग्री के करीब पहुंचा था। रविवार शाम अधिकतम तापमान के अनुसार पठानकोट में 39.9 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। जबकि पटियाला का 38.2 और गुरदासपुर में तापमान 38 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि सोमवार को कुछ जगह तापमान 40 डिग्री सेलियस से ज्यादा जाने की जानकारी सामने आई।

———-

 

Leave a Comment