watch-tv

राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की मीटिंग दिल्ली में चली, व्यापारियों ने दिए सुझाव

व्यापारी कल्याण बोर्ड की मीटिंग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब के व्यापार पटरी पर लाने को रेलवे राज्यमंत्री बिट्टू और चुघ ने दिया आश्वासन

लुधियाना 13 जुलाई। केंद्र सरकार द्वारा गठित राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की बैठक नई दिल्ली में हुई। जिसकी अध्यक्षता बोर्ड के प्रेसिडेंट सुनील जैन ने की।

इस दौरान सभी विभागों के अफसर और विभिन्न राज्यों से आए रबोर्ड के सदस्य वाणिज्य भवन में जुटे। व्यापारियों ने केंद्र सरकार के आगे अपनी समस्याओं को रखा। इस अवसर पर पंजाब को रिप्रेजेंट कर रहे बोर्ड के सदस्य सुनील मेहरा ने अध्यक्ष और बोर्ड मेंबर व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मांग कि पंजाब के व्यापारियों की समस्याएं हल की जाएं।

मेहरा ने कहा कि पिछले फाइनेंस बिल में वित्त मंत्री सीतारमण ने इनकम टैक्स और 43 बी एच में संशोधन करते हुए कहा था कि खरीदी गई वस्तुओं का भुगतान 15 से 45 दिनों के भीतर किया जाना चाहिए। वर्ना आयकर विभाग द्वारा भारी जुर्माना लगाया जाएगा। इसे लेकर देशभर के व्यापारियों ने रोष जताया। उन्होंने कहा कि जीएसटी में पहले से ही छह महीने का प्रावधान है। यदि पार्टी की शिकायत होती है तो ही कार्रवाई की जाती है। व्यापारी का अपना ही एग्रीमेंट माल बेचने और खरीदने का होता है।

लिहाजा यह कानून एक दिन व्यापार को तबाह करने का कारण बनेगा। इस कानून पर तुरंत रोक लगाई जाए। इसको जीएसटी के बराबर 6 महीने का टाइम देकर कंप्लेंट करने के बाद ही कार्रवाई की जाए। इस मौके पर अध्यक्ष ने व्यापारियों को यकीन दिलाया कि उनकी वित्त मंत्री से इस बात पर विशेष चर्चा हुई है। इसका हल जरूर निकलेगा।

बाद में राज्यमंत्री बिट्‌टू से मिले : इस मीटिंग के बाद पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल का एक शिष्टमंडल केंद्रीय राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्‌टू से मिला। डेलीगेशन में सुनील मेहरा, अश्विनी महाजन, हरीश सग्गड़ और लोकेश जैन प्रमुख रहे। उन्होंने मांग की कि लुधियाना और पंजाब की तरक्की के लिए विशेष पैकेज भी दिया जाए। ताकि लुधियाना की इंडस्ट्री  फिर पटरी पर आ सके। व्यापारी भाजपा महामंत्री तरुण चुघ से भी मिले। व्यापारी नेता मेहरा ने दावा किया कि मंत्री बिट्‌टू और चुघ ने व्यापारियों की समस्याएं पहल के आधार पर हल कराने का वादा किया।

———–

Leave a Comment