watch-tv

लोगों को मुफ्त कानूनी सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए- मुख्य अध्यापिका मालविंदर कौर  

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा राजकीय उच्च विद्यालय फैक्ट्री एरिया में नि:शुल्क विधिक सेवा जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया

 

पटियाला 11 जुलाई : पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण और मैडम रूपिंदरजीत चहल जिला और सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण पटियाला और मैडम मणि अरोड़ा मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सह सचिव जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण पटियाला के संरक्षण में जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण पटियाला द्वारा स्कूल प्रबंधन समिति एक मुफ्त कानूनी के संयोजन में राजकीय उच्च विद्यालय फैक्ट्री एरिया में जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया

इस अवसर पर मुख्य वक्ता, प्रमुख पर्यावरणविद् और कला प्रेमी भगवान दास गुप्ता, पैरा लीगल वालंटियर, जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, पटियाला ने शिक्षकों और छात्रों को मुफ्त कानूनी सेवाओं, लोक अदालतों के लाभों, स्थायी लोक अदालत (सार्वजनिक उपयोगिता) के बारे में जागरूक किया। सेवाएँ)।

भगवान दास गुप्ता ने दर्शकों को प्राधिकरण द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न मुफ्त कानूनी सेवाओं और पंजाब पीड़ित मुआवजा योजना-2017 के बारे में भी जानकारी दी। इसके अलावा 29 जुलाई से 3 अगस्त तक दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट में आयोजित होने वाली विशेष लोक अदालत और सितंबर माह में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में भी जानकारी दी गई.

स्कूल की मुख्य अध्यापिका पीईएस-2 मलविंदर कौर ने लोगों से मुफ्त कानूनी सेवाओं का पूरा लाभ उठाने का आग्रह किया। सामाजिक कार्यकर्ता एवं पर्यावरणविद् जनक राज गुप्ता ने भी छात्रों से पर्यावरण को बचाने और स्वच्छ रखने के लिए अपने घरों के आसपास अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की।

इस मौके पर उपिंदरजीत कौर, अमरजीत कौर, रूपाली, मिश रितु के अलावा स्कूल का स्टाफ और विद्यार्थी मौजूद थे।

फोटो कैप्शन: सेमीनार में विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए पैरालीगल वालंटियर वरिष्ठ समाजसेवी भगवान दास गुप्ता ।

Leave a Comment