watch-tv

विजिलेंस टीम ने मानसा नगर कौंसिल में मारा छापा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

एड-घोटाला : ठेकेदारों से कमीशन लेने का मामला

मानसा 10 जुलाई। स्थानीय नगर कौंसिल में चंडीगढ़ से आई विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने छापा मारा। विजिलेंस टीम ने नगर कौंसिल का रिकॉर्ड भी अपने कब्जे में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक मानसा नगर कौंसिल में घोटाले की शिकायत स्थानीय कौंसलर प्रेम सागर ने ही विजिलेंस से कर दी थी। शिकायत के मुताबिक नगर कौंसिल में एनओसी के नाम पर एडवरटाइजमेंट और ठेकेदारी सिस्टम से कमीशन लेकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिसके बाद बुधवार को चंडीगढ़ से विजिलेंस की टीम ने आकर नगर कौंसिल दफ्तर में रेड कर दी।

इस मामले में कौंसलर प्रेम सागर ने बताया कि नगर कौंसिल में एनओसी, नक्शे और एडवरटाइजमेंट के मामले में रिश्वत ली जा रही थी। वहीं ठेकेदारों से 18 प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा था। उनके मुताबिक 4 म‌ई को नगर कौंसिल के एक जेई को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। जिसमें 18 प्रतिशत कमीशन लेने के मामले में नगर कौंसिल के अध्यक्ष विजय कुमार सिंगला समेत नगर कौंसिल के पांच अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ।

इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। अभी भी नगर कौंसिल के अध्यक्ष और अन्य आरोपी कर्मचारी विजिलेंस की पकड़ से दूर है। मानसा अदालत द्वारा उनकी जमानत रद्द कर दी गई थी और अब वह फरार चल रहे हैं। कौंसलर प्रेम सागर ने इलजाम लगाया कि नगर कौंसिल में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हो रहा है। इस मामले में वह राज्य सरकार को शिकायत भेज चुके हैं। जिसके बाद सरकार ने डायरेक्टर के पास  मामला भेजा। फिर डायरेक्टर ने विजिलेंस टीम को मामले की जांच के लिए मानसा भेजकर रेड कराई।

——–

 

Leave a Comment