watch-tv

हार्वेस्ट इंटरनेशनल स्कूल ने इनसैट कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षकों का कौशल को बढ़ाया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

तीन दिन के इन सर्विस ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान शिक्षकों को कई अहम शिक्षा-तकनीक सिखाईं

गुरुसर सुधार 8 जुलाई। हार्वेस्ट इंटरनेशनल स्कूल ने हाल ही में अपने शिक्षकों के पेशेवर विकास के लिए तीन दिवसीय इन-सर्विस ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रधानाचार्य जय शर्मा के नेतृत्व में इस कार्यक्रम में शिक्षण कौशल और ज्ञान को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार के सत्र शामिल थे।

प्रतिभागियों ने कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन  पाठ्यक्रम का अध्ययन किया। प्रभावी कक्षा प्रबंधन रणनीतियों का पता लगाया और अपनी संचार कौशल को निखारा। ब्लूम्स टैक्सोनॉमी पर रोचक सत्र, टीम-बिल्डिंग अभ्यास और डेमो क्लास ने कार्यक्रम को और समृद्ध बनाया। प्रमुख हाइलाइट्स में धीमी सीखने वाले छात्रों का समर्थन करने के लिए प्रशिक्षण, प्रेरणादायक पाठों पर प्रस्तुतियां और प्रशंसा की शक्ति पर एक सत्र शामिल थे।

एक ज़ूम्बा सत्र और एक क्विज ने कार्यक्रम में मज़ा और ऊर्जा का तत्व जोड़ा। आईएनएसईटी का समापन कैम्ब्रिज अंग्रेजी, विज्ञान, और गणित के शिक्षकों के लिए विशेष प्रशिक्षण सत्रों के साथ हुआ, जिसे कैम्ब्रिज प्रशिक्षक श्रीमती तान्या वलेचा द्वारा संचालित किया गया। प्रतिभागियों ने कार्यक्रम के दौरान प्राप्त मूल्यवान जानकारियों के लिए अपनी सराहना व्यक्त की, जो उनके पेशेवर विकास पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा।

निरंतर सीखने के प्रति एचआईएस की प्रतिबद्धता इस समृद्ध प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से स्पष्ट होती है, जो इसे एक अग्रणी शैक्षिक संस्था के रूप में स्थापित करती है जो अपने शिक्षकों के विकास को प्राथमिकता देती है।

———–

Leave a Comment