watch-tv

जालंधर उप चुनाव :  भाजपा-कांग्रेस को लगा है झटका पूर्व कौंसलर और पूर्व एमपी के करीबी आप में शामिल

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब में आयाराम-गयाराम वाली मौकापरस्त सियासत का खेल देख अब नहीं होती है हैरानी

जालंधर 3 जुलाई। यहां जालंधर वैस्ट विधानसभा हल्के में होने वाले उप-चुनाव से पहले सियासी-उठापटक तेज हो गई है। बुधवार को कांग्रेस के पूर्व कौंसलर तरसेम लखोत्रा ​​और पूर्व एमपी सुशील रिंकू के करीबी अनमोल ग्रोवर अपने साथियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुद इनको पार्टी ज्वाइन कराई।

शिअद उम्मीदवार ले चुकीं यू-टर्न : गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह शिरोमणि अकाली दल-बादल की उम्मीदवार सुरजीत कौर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई थीं। कल शाम वह फिर से शिअद में लौट गईं। वहीं, बुधवार को लखोत्रा और ग्रोवर के आप में शामिल होने से कांग्रेस और भाजपा को बड़ा झटका लगा। तरसेम लखोत्रा ​​लंबे समय से कांग्रेस के साथ थे और अपने इलाके में उनकी अच्छी पकड़ थी। ऐसे में उनके पार्टी छोड़ने से वेस्ट हल्के में कांग्रेस को सियासी नुकसान हो सकता है।

जबकि पूर्व कौंसलर के बेटे अनमोल ग्रोवर भी पहले कांग्रेस में थे। पूर्व सांसद सुशील कुमार रिंकू बीजेपी में आए तो उन्होंने बीजेपी का साथ देना शुरू कर दिया था। हालांकि चुनाव से पहले ग्रोवर परिवार द्वारा फिर से पार्टी बदल ली गई। यहां काबिलेजिक्र है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 27 मार्च को इस जालंधर वेस्ट सीट से आप विधायक शीतल अंगुराल भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि 29 मई को अंगुराल ने अचानक अपना इस्तीफा वापस लेने को स्पीकर को पत्र लिखा था। वहीं, 30 मई को स्पीकर ने अंगुराल का इस्तीफा मंजूर कर लिया था। जिसके चलते जालंधर वैस्ट सीट खाली हो जाने पर यहां उप चुनाव हो रहे हैं।

———–

Leave a Comment