watch-tv

नवी सियासी-लहर ! अमृतपाल के तीसरे साथी कलसी ने भी कर दिया है विस का उप चुनाव लड़ने का ऐलान

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बाजेके और राउके के बाद अब कलसी का खाली हुई डेरा बाबा नानक विस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान

लुधियाना 30 जून। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने डिब्रूगढ़ जेल में बंद रहते खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव जीता। उसके बाद मानों एक नई सियासी-लहर चल पड़ी है। अब तक उसके साथ ही जेल में बंद दो साथी विधानसभा के उप चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। अब उसके तीसरे साथी दलजीत सिंह कलसी ने भी जेल से चुनाव लड़ने की घोषणा की। वह गुरदासपुर की डेरा बाबा नानक विस सीट से किस्मत आजमाएगा।

यहां काबिलेजिक्र है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक सीट से विधायक थे। उनके गुरदासपुर लोस सीट से सांसद बनने के बाद यह विस खाली हुई थी। यहां बताते दें कि नेशनल सिक्योरिटी एक्ट यानि एनएसए की धाराओं में असम की डिब्रूगढ़ जेल में अमृतपाल के साथ दलजीत सिंह कलसी भी बंद है। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहे कलसी भी कभी अमृतपाल सिंह की वारिस पंजाब दे संस्था से जुड़ गया था।

 

बता दें कि कलसी से पहले एनएसए में ही डिब्रूगढ़ जेल में बंद कुलवंत सिंह राउके ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। सूबे के विधायक गुरमीत मीत हेयर के सांसद बनने के बाद खाली हुई बरनाला सीट से वह उम्मीदवार बनना चाहता है। इसी तरह अमृतपाल का तीसरा साथी भगवंत सिंह उर्फ प्रधानमंत्री बाजेके इसके पहले खाली पड़ी गिद्दड़बाहा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुका है। इस सीट से विधायक राजा वड़िंग लुधियाना लोस सीट से चुनाव जीत चुके हैं।

गौरतलब है कि जेल में रहते अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। उसकी जीत का अंतर पंजाब में सबसे अधिक 1.97 लाख वोटों का रहा। वह बिना किसी पार्टी के सपोर्ट और सभी राष्ट्रीय व क्षेत्रीय पार्टियों को पीछे करते हुए जीता। इस जीत के बाद अब अमृतपाल सिंह के साथियों के भी हौसले बुलंद हो चुके हैं।

———

 

Leave a Comment