watch-tv

महाराजा रणजीत सिंह आर्म्ड फोर्सिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट के पासआउट होने वाले कैडेट्स की यादगार रही मिलनी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

भव्य समागम के दौरान 43 कैडेट्स का अचीवर अवार्ड के साथ किया गया सम्मान, मीठी यादें साथ ले गए कैडेट

एसएएस नगर 26 जून। यहां महाराजा रणजीत सिंह आर्म्ड फोर्सिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट ने अपने पूर्व कैडेट्स को अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया। इस अवार्ड समागम की अध्यक्षता संस्था के संस्थापक डायरैक्टर और गवर्निंग बाडी के मैंबर मेजर जनरल बीएस ग्रेवाल, वीएसएम (सेवामुक्त) ने की।

इस समागम में प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट के 43 पूर्व विद्यार्थियों का अचीवर अवार्ड के साथ सम्मान किया गया। जिनमें से दस कैडेट्स मई- जून 2024 में भारतीय हथियारबंद सेना में कमिश्नड अधिकारी के तौर पर शामिल हुए हैं। इनके अलावा नैशनल डिफेंस एकेडमी ( एनडीए) के पास हुए कैडेट्स और मौजूदा समय में एनडीए और अन्य प्रशिक्षण एकैडमी में प्रशिक्षण ले रहे कैडेट्स भी शामिल थे।

सम्मान प्राप्त करने वाले पूर्व कैडेट्स में इस संस्था के पहले कोर्स के तीन अचीवर भी शामिल थे। जो अपनी ड्यूटी से छुट्टी लेकर विशेष तौर पर समागम में शिरकत करने आए थे।

 

मेजर जनरल बीएस ग्रेवाल ने सफल कैडेट्स की प्रशंसा करते कहा कि इंस्टीट्यूट भविष्य में भी कैडेट्स को प्रशिक्षण सर्विस अकादमियों में उत्तम रहने के लिए बढिया मंच प्रदान करता रहेगा। फ़ौज में भर्ती होना किसी अन्य पेशे जैसा नहीं है, यह उससे कहीं अधिक है, इसके लिए जुनून होना चाहिए। इंस्टीट्यूट के डायरैक्टर मेजर जनरल अजय एच. चौहान, वीएसएम ( सेवामुक्त) ने कहा कि इंस्टीट्यू ने अब तक 229 कैडेट्स को एनडीए व अन्य अकादममियों में भेजा है।

———

Leave a Comment