watch-tv

अब ग्रो एप्प के जरिये महास्कैम,कारोबारी बोले सभी ऐसी एप्प की होनी चाहिये जांच

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

कुलवंत सिंह

लुधियाना 25 जून: भारत में इंट्रनैट को स्कैम का एक जरिया बना लिया गया है,कई ऐसी फाईनांस एप्प है,जो सोशल मीडिया पर इस तरह घूम रही है जैसे लोगों को वह पता नही चंद सैकिंड में कितनी सुविधा व प्रोफिट दे सकती है। ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब ग्रो एप्प को हाल ही में सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा जब एक निवेशक ने आरोप लगाया कि फिनटेक प्लेटफॉर्म ने पैसा काटा लेकिन मयूचुअल फंड योजना में निवेश नहीं किया। जवाब में, ग्रो ने कहा कि उसे त्रुटि पर खेद है और उसने निवेशक को अच्छे विश्वास के आधार पर राशि जमा कर दी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक उपयोगकर्ता हनेंद्र प्रताप सिंह ने लिखा कि उनकी बहन ने एक विशेष योजना में निवेश किया था और उन्हें एक फोलियो नंबर सौंपा गया था, जिसका मतलब था कि लेनदेन सफल था। उन्होंने कहा कि ग्रो ऐप भी किसी भी अन्य फंड की तरह अब तक की निवेश राशि, विकास और हर विवरण दिखा रहा है। उनके साथ कैसे धोखाधड़ी हुई, इसका विवरण देते हुए उन्होंने लिखा कि जब उनकी बहन ने फंड को भुनाने का फैसला किया, तो वह ऐसा करने में असमर्थ रही। जब उसने इस संबंध में मयूचुअल फंड हाउस से संपर्क किया, तो उसने कहा कि राशि का कभी निवेश नहीं किया गया, जिसने उसे ग्रो से जांच करने के लिए प्रेरित किया। बाद में, उसे आश्चर्य हुआ, ग्रो ने फोलियो विवरण हटा दिया, जो वैसे भी एक गलत खाता था, जो तब तक दिखाई दे रहा था, उपयोगकर्ता ने एक्स पर अपने पोस्ट में आरोप लगाया।
ग्रो की प्रतिक्रिया
इसके जवाब में ग्रो ने कहा, हम सभी को आश्वस्त करते हैं कि उक्त मामले में कोई लेनदेन नहीं हुआ और ग्राहक के बैंक खाते से ग्राहक का पैसा नहीं काटा गया। ग्राहक के डैशबोर्ड पर गलती से एक फोलियो प्रतिबिंबित हो गया। हमने त्रुटि पर खेद व्यक्त करते हुए ग्राहक को यह समझाया है। हमने रिपोर्टिंग समस्या का समाधान कर लिया है और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए ग्राहक के संपर्क में हैं। उपयोगकर्ता के आरोपों का जवाब देते हुए, फिनटेक फर्म ने अपने एक्स खाते पर पोस्ट किया,यह सुनिश्चित करने के लिए कि निवेशक दावा की गई राशि के बारे में चिंतित न हो, हमने इसे अच्छे विश्वास के आधार पर निवेशक को जमा कर दिया है। हमने निवेशक से निवेश की गई दावा की गई उक्त राशि के डेबिट का साक्ष्य देने वाला बैंक विवरण भी उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इससे हमारे साथ-साथ हमारे नियामकों को भी संबंधित दावा किए गए निवेश की जांच करने में सुविधा होगी।

यहाँ सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं का क्या कहना है ?

हालाँकि, सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ग्रो के स्पष्टीकरण से आश्वस्त नहीं हो सके। कई लोगों ने कहा कि अगर ग्रो ने दावा की गई राशि जमा कर दी है तो यह दर्शाता है कि प्लेटफ़ॉर्म ने अपनी ओर से एक त्रुटि स्वीकार कर ली है।

सोशल मीडिया पर चल रही हजारों एप्प की हो जांच : गर्ग


कारोबारी रजनीश गर्ग का कहना था कि ऐसी एप्प की जांच होनी चाहिये,अकेले इस एप्प की ही नही बल्कि सोशल मीडिया पर चल रही हजारों एप्प की जांच सरकार को करवानी चाहिये,इससे आम जनता को चपत लग रही है। लोगों की जान माल की रक्षा करना ही सरकार का फर्ज है।
———-

Leave a Comment