watch-tv

सेबी का क्वांट म्यूचुअल फण्ड हाउस पर शिकंजा ! मुंबई और हैदराबाद ऑफिस पर छापेमारी !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

मुंबई/दिल्ली 24 जून : सेबी द्वारा फ्रंट रनिंग सहित कई तरह की आशंकाओं के चलते अग्रणीय म्यूचुअल फंड हाउस Quant Mutual Fund पर शिकंजा कसने कि खबर सामने आई है जिसके तहत सेबी टीम द्वारा कम्पनी के मुंबई और हैदरबाद ऑफिसेस में सर्च एंड सीज की कार्यवाही को अंजाम दिया गया है हलांकि शुरूआती दौर में कार्यवाही को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन कुल मिला कर कार्यवाही तो हुई है और क्वांट म्यूचुअल फण्ड हाउस ने आधिकारिक तौर पर कार्यवाही की पुष्टि भी कर दी है !

जानकारी अनुसार सेबी टीम ने फ्रंट रनिंग की आशंका के चलते QUANT म्यूचुअल फंड के दफ्तरों में छापेमारी और जब्ती की है. हलांकि फंड हाउस ने एक स्पष्टीकरण जारी कर निवेशकों से सहयोग देने की बात कही है.

क्या है फ्रंट रनिंग :
फ्रंट-रनिंग का मतलब होता है, जब शेयर बाजार में कोई एंटिटी सीक्रेट और पहले से किसी उपलब्ध जानकारी के आधार पर ग्राहकों को बताने से पहले ब्रोकर या विश्लेषक से मिली जानकारी के आधार पर ट्रेडिंग करती है और इस ट्रेड से मुनाफा कमाती है.

फण्ड हाउस ने निवेशकों से मांगा सहयोग :

फण्ड हाउस ने एक नोट लिख कर निवेशकों से सहयोग की बात की है नोट में लिखा है हम इस मामले के संबंध में आपकी किसी भी चिंता का समाधान करना चाहते हैं. हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि क्वॉन्ट म्यूचुअल फंड एक रेगुलेटेड संस्था है और हम किसी भी रिव्यू के दौरान सेबी के साथ सहयोग करने के लिए हमेशा उपलब्ध हैं और सेबी को नियमित और जरूरत के हिसाब से डेटा शेयर करते रहेंगे.

फण्ड हाउस के पास 80 लाख का फोलियो :
कंपनी ने कहा कि उसके पास 80 लाख से अधिक फोलियो हैं. इसके पास 93,000 करोड़ रुपये से अधिक Asset under management हैं. इन्होंने कहा कि क्वांट म्यूचुअल फंड देश में सबसे तेजी से बढ़ता और बेस्ट परफॉर्मिंग फंड हाउस है. हमारी प्राथमिकता यही है कि हम अपने सभी निवेशकों को बेस्ट रिटर्न दे सकें.

Leave a Comment