watch-tv

जरुरी खबर : जालंधर में विस चुनाव की वजह से पीएसईबी की कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीखें बदली

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

नई डेटशीट जारी 10 जुलाई को होने वाली परीक्षा की, सभी जिलों में शिक्षा अधिकारियों को भेज दी है सूचना

चंडीगढ़ 20 जून। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं देने वाले स्टूडेंट्स के लिए अहम जानकारी सामने आई है। जालंधर की पश्चिम विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को होने वाले उप-चुनाव के चलते पीएसईबी ने बोर्ड कक्षाओं की कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट में बदलाव कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक इस दौरान होने वाले 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं के पेपर स्थगित कर दिए गए हैं। इसके साथ ही इस दिन होने वाली परीक्षा की नई डेटशीट भी जारी कर दी गई है। यहां गौरतलब है कि केवल एक दिन की डेटशीट में ही बदली गई है। इस मामले में सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रमुखों को आदेश जारी हो गए हैं। ताकि स्टूडेंट को किसी को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

अब इन तारीखों में होगी परीक्षा : इस संबंध में पीएसईबी की ओर से जानकारी दी गई है कि 10 जुलाई को होने वाले पेपर स्थगित कर दिए गए हैं। साथ ही नई तिथि घोषित की गई है। इस दौरान कक्षा 5वीं की परीक्षा 12 जुलाई, कक्षा 8वीं की परीक्षा 17 जुलाई, 10वीं की परीक्षा 17 जुलाई तथा 12वीं की परीक्षा 20 जुलाई को होगी। वैसे बोर्ड की वेबसाइट पर भी परीक्षा से संबंधित डिटेल अपलोड की गई है। बोर्ड ने विद्यार्थियों को निर्देश दिए हैं कि वे वेबसाइट चैक करते रहें, ताकि उन्हें बोर्ड से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध हो सकें।

———

 

Leave a Comment