watch-tv

छत्तीसगढ़: बलौदाबाजार हिंसा कांड के बाद सरकार एक्शन में

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

10 जून को छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुए प्रदर्शन से कानून व्यनस्था बिगड़ ने के कारण राज्य सरकार ने देर रात को जिले के कलेक्टर कुमार लाल और SP सदानंद को हटा दिया,IAS अधिकारी दीपक सोनी को बलौदाबाजार जिला का नए कलेक्टर बनाया गया है, विजय अग्रवाल बने नए SP

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में 10 जून को हुए जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन के दौरान कानून व्यवस्था बिगड़ गई थी, प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय भवन में आग लगाया था जिसके बाद पुलिस ने 83 आरोपियो को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 40-50 लोगों पर 8 अलग-अलग FIR दर्ज की हैं और लगभग 60 लोगों को हिरासत में लिया है। जिनका व्यक्तिगत सामान जैसे वहान जलाय गए है वो शिकायत 60 से अधिक दर्ज हुई है, पुलिस का दावा है की प्रदर्शनकारी अपने साथ पेट्रोल बम और पत्थर लेकर आए थे, 100 बाइक, 30 से अधिक चारपहिया और 2 दमकल वाहन को आग के हवाले किया गया, 50 से अधिक लोग घायल हुए, सोमवार देर रात को गृह मंत्री विजय शर्मा ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा भी लिया था।

कल मुख्यमंत्री निवास में सुबह से लेकर रात तक बैठकों का दौर चला, घटनाक्रंम के बाद स्थिति का जायजा लेने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पल-पल की रिपोर्ट ली,कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Comment