watch-tv

मोदी सरकार ने तो शहीद भी दो कैटागिरी में बांट दिए, राहुल गांधी तंज कसते बोले-अग्निवीर स्कीम रद्द करेंगे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लुधियाना और पटियाला में कांग्रेसी उम्मीदवारों वड़िंग और गांधी के हक में चुनावी रैलियों में पीएम को घेरा

लुधियाना, पटियाला 29 मई। कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने बुधवार को लुधियाना-बरनाला हाइवे स्थित दाखा की दाना और पटियाला में चुनावी रैलियां कीं। जिसके चलते पंजाब में भीषण गर्मी के दौरान सियासी-तापमान भी बढ़ा रहा।
सीनियर कांग्रेसी नेता राहुल ने पहले लुधियाना-रैली में कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के साथ ही किसानों का कर्ज माफ किए जाएंगे। किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी भी मिलेगी। किसानों को बीमा का पैसा तीस दिनों के दौरान मिलेगा। उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री को घेरते हुए तंज कसा कि मोदी सरकार की अग्निवीर स्कीम सेना पर एक तरह का आक्रमण है। इससे दो तरह के शहीद बनाए जा रहे हैं। कांग्रेस गठबंधन रकी सरकार बनने पर अग्निवीर स्कीम को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। इसके पहले लुधियाना लोकसभा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी रैली को संबोधित किया।
पटियाला-रैली में राहुल गांधी ने रैली में कहा कि कुछ साल पहले संसद में कांग्रेस के मौजूदा उम्मीदवार धर्मवीर गांधी से मिला था। मुझे पता लगा कि वह कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास रखते हैं। मुझे विश्वास था कि कभी न कभी वह कांग्रेस में आएंगे। राहुल बोले कि भारत जोड़ो यात्रा में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक गया। नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने की कोशिश की, लेकिन धर्मवीर गांधी ये काम पचास सालों से कर रहे हैं। वह गरीबों का फ्री में इलाज करते हैं। अलग तरीके के नेता हैं। यह ईमानदार हैं और उनके विचार साफ हैं। ऐसे में चाहता हूं कि आप यहां से इन्हें जिताएं।
शहीद अग्निवीर के परिजनों से भी मिले : सीनियर कांग्रेसी नेता राहुल गांधी खन्ना के गांव रामगढ़ सरदारा में अग्निवीर शहीद अजय कुमार के घर पहुंचे। उन्होंने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित कर परिजनों को दिलाया भी दिया। साथ ही भरोसा दिलाया कि कांग्रेस राज में सभी शहीदों को समान दर्जा दिया जाएगा।
————-

Leave a Comment