watch-tv

13 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी,अवैध खनन के 3 करोड बरामद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब/यूटर्न /29 मई: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की। अवैध खनन मामले में ईडी की टीमों ने 13 ठिकानों पर छापा मारा, जहां से 3 करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए। ईडी का तलाशी अभियान अभी भी चल रहा है, जहां और नकदी मिलने की संभावना है। प्रवर्तन निदेशालय की जालंधर स्थित टीमों ने पंजाब के रूपनगर (रोपड़) जिले में छापेमारी की। भोला ड्रग्स मामले से जुड़ी जांच में ईडी ने एक साथ खनन माफिया के 13 ठिकानों पर तलाशी ली, जहां 3 करोड़ से अधिक नकदी बरामद की गई। इस मामले में पहले ईडी द्वारा जब्त की गई जमीन पर खनन किया जा रहा था।
भोला ड्रग मामले में ईडी ने की कार्रवाई
जांच एजेंसी ने बताया कि कुखयात भोला ड्रग मामले में ईडी ने रूपनगर जिले में कुछ जमीन जब्त की थी, जहां अवैध खनन चल रहा था। विशेष अदालत में अंतिम चरण पर इस मामले की सुनवाई चल रही है। इस केस में खनन माफिया नसीबचंद, श्रीराम स्टोन क्रशर समेत कई लोग आरोपी बनाए गए हैं। इसी क्रम में ईडी की छापेमारी कार्रवाई चल रही है।
पंजाब में एक जून को होगा मतदान
आपको बता दें कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा। इसे लेकर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे। इस बीच ईडी की छापेमारी से राज्य में हडक़ंप मचा है।
—————-

Leave a Comment