watch-tv

मोदी-शाह के विवादित-बयानों को कैश कर रहा विपक्ष केजरीवाल बोले, पीएम बने भगवान, गृहमंत्री तानाशाह

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बयान को लपका पंजाब और दिल्ली के सीएम ने, लगा दिया सियासी-तड़का

लुधियाना 28 मई। वाकई राजनेताओं से ज्यादा ‘शब्दों की जादूगरी’ शायद ही कोई जानता है। इस मामले में सबसे बड़े जादूगर तो पीएम नरेंद्र मोदी माने जाते हैं। उनकी ही तर्ज पर गृहमंत्री अमित शाह और कई सीनियर भाजपा नेता भी बयानबाजी कर डालते हैं। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार अभियान में एक-दूसरे के कथित-विवादित बयानों को लपकने की दौड़ भी जारी है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल सबसे आगे हैं। उनकी तर्ज पर ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी खूब कदमताल कर मोदी-शाह पर दनादन सियासी-हमले कर चर्चा बटोर रहे हैं।
पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह के पीछे-पीछे पंजाब के दौरे पर सोमवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल आए। आते ही उन्होंने मोदी-शाह के ताजा बयानों को सियासी-तड़का लगा भुनाने में कतई देरी नहीं की। जालंधर के बाद लुधियाना में चाहे रोड शो हो या औद्योगिक नगरी में कारोबारियों से मीटिंग, केजरीवाल-मान की जोड़ी के निशाने पर पीएम-एचएम ही रहे।
कारोबारियों को आप सुप्रीमो ने समझाया कि हम आप वाले तो कारोबारियों, पंजाबियों का बहुत सम्मान करते हैं। जबकि खुद को भगवान मानने लगे पीएम मोदी तो सिर्फ दिन-रात विपक्ष को गालियां देते रहते हैं। पंजाब के कारोबारियों की मांगों पर मजबूरी जताने लगते हैं। जबकि आप का खासतौर पर फोकस पंजाब की इंडस्ट्री है। कारोबारियों से पहले भी बातचीत की, अब भी कर रहे हैं और भविष्य में उनके भले के लिए बहुत कुछ करेंगे।
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी केजरीवाल से कदमताल करते कारोबारियों को मीटिंग में तो आम लोगों को रोड-शो में भाजपा के खिलाफ खूब उकसाया। मान ने आगाह किया कि पीएम मोदी पंजाब को कुछ देर कर नहीं गए। उल्टे गृहमंत्री शाह आए तो पंजाब सरकार गिराने की धमकी देकर चले गए। फिर पंजाबियों को उकसाते बोले कि क्या कोई हमें धमका-डरा सकता है। किसानों को धमकाने का नतीजा तो केंद्र सरकार भुगत ही चुकी है।

प्रिंयका ने भी साधे निशाने : कांग्रेस महासचिव व पार्टी की स्टार कंपेनर प्रियंका गांधी भी भाजपा पर जमकर निशाने साध रही हैं। पंजाब में कई जगह चुनावी सभाएं कर चुकी प्रियंका ने भी पीएम मोदी के बयान पर चुटकी ली कि वह तो खुद को अवतार समझने लगे। कई मौकों पर उन्होंने गृहमंत्री शाह पर भी निशाने साधे।

———–

Leave a Comment