watch-tv

पंजाब के मंत्री बलकार सिंह का अश्लील वीडियो वायरल, महिला आयोग ने लिया ये एक्शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब/यूटर्न /28 मई: लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग से पहले पंजाब सरकार में मंत्री बलकार सिंह के कथित अश्लील वीडियो ने राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी नेता की हरकत को उजागर होने का दावा करते हुए पंजाब के मुखयमंत्री भगवंत मान को निशाने पर लिया है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुखयमंत्री भगवंत मान से मंत्री को तुरंत बर्खास्त करने की मांग भी की है। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और पार्टी के सिख चेहरों में से एक मनजिंदर सिंह सिरसा ने आम आदमी पार्टी की कड़ी आलोचना करते हुए एक्स (ट्वीटर) पर एक पोस्ट में लिखा, आप के मंत्री की एक और अश्लील हरकत सार्वजनिक रूप से उजागर हुई! पहले कटारूचक्क और अब बलकार सिंह, आप विधायक का अश्लील वीडियो हर पंजाबी को शर्मसार करता है। यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है कि गुरुओं और पीरों की भूमि ऐसे लोगों द्वारा चलाई जा रही है, जिनका कोई चरित्र या ईमानदारी नहीं है। मैं पंजाब के राज्यपाल से आग्रह करता हूं कि वे मंत्री बलकार सिंह को तुरंत बर्खास्त करें।
तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने की निंदा
वहीं बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी इसकी कड़ी निंदा करते हुए अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान से बलकार सिंह को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 1 जून को पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। लंबे अर्से के बाद बीजेपी इस बार राज्य में अकेले चुनाव लड़ रही हैं। वहीं दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में मिलकर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पंजाब में एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही है।
रेखा शर्मा ने डीजीपी से हस्तक्षेप का किया आह्वान
दूसरी तरफ राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पंजाब के विधायक बलकार सिंह के खिलाफ अनुचित यौन आचरण में शामिल होने के आरोपों पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए मामले की त्वरित और निष्पक्ष जांच का आह्वान किया है। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कथित व्यवहार की कड़ी निंदा की है। एनसीडब्ल्यू ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि रेखा शर्मा ने मामले में त्वरित और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से तत्काल हस्तक्षेप का आह्वान किया। एनसीडब्ल्यू ने घटना पर तीन दिनों के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया है। एनसीडब्ल्यू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘राष्ट्रीय महिला आयोग पंजाब के विधायक बलकार सिंह पर अनुचित आचरण का आरोप लगाने वाले एक ट्विटर पोस्ट से गंभीर रूप से परेशान है। कथित हरकतें, यदि प्रमाणित होती हैं, तो यह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और 354 बी के तहत गंभीर उल्लंघन हैं, जो सीधे तौर पर एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाती है। रेखा शर्मा इस तरह के व्यवहार की कड़ी निंदा करती हैं और पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से त्वरित और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप का आह्वान करती हैं।
—————-

Leave a Comment