watch-tv

बंब की धमकी से दिल्ली से वाराणसी जा रहे पलेन की एमरजैंसी लैडिंग करवानी पडी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

दिल्ली/यूटर्न /28 मई: मंगलवार सुबह इंडिगो के एक प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की एक फलाइट में बम होने की सूचना मिली है। सुबह करीब साढ़े 5 बजे की घटना है। जैसे ही बम होने की खबर फैली, यात्रियों-क्रू में हडक़ंप मच गया। आनन फानन में पैसेंजर्स को इमरजेंसी गेट से निकाला गया और प्लेन को जांच के लिए आइसोलेशन बे में ले जाया गया। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया, विमानन सुरक्षा और एक बम निरोधक टीम फिलहाल मौके पर है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। डॉग स्कवाड और बम स्कवाड ने पूरे प्लेन का कोना-कोना खंगाला। हर यात्री के सामान की चेकिंग की गई, लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। वहीं एयरपोर्ट अधिकारियों ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर बम की सूचना देने वाले की तलाश करने को कहा है।
किसी ने फोन करके दी थी बम होने की सूचना
मिली जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट दिल्ली से इंडिगो की फलाइट ने सुबह करीब सवा 5 बजे उड़ान भरी। जैसे ही फलाइट उड़ी, क्रू को टॉयलेट में एक पेपर मिला, जिस पर फलाइट में बम होने का मैसेज लिखा था। इससे क्रू मेंबर्स और पैसेंजर्स में हडक़ंप मच गया। तुरंत पुलिस और एयरपोर्ट अधिकारियों ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। जैसे ही फलाइट लैंड हुई, सुरक्षाकर्मी, फायर कर्मी, एंबुलेंस रनवे पर पहुंची। पैसेंजर्स को इमरजेंसी गेट से नीचे उतारकर सेफ जोन में पहुंचाया गया। इसके बाद बम और डॉग स्कवाड ने प्लेन की सर्च ऑपरेशन चलाया। फलाइट में बम होने की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया।
दिल्ली के स्कूलों और एयरपोर्ट को मिली चुकी धमकी
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के 150 से ज्यादा प्राइवेट स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। दिल्ली एयरपोर्ट और सफदरजंग अस्पताल जैसे कई बड़े हॉस्पिटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी कई बार मिल चुकी है। हालांकि चेकिंग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलता है, लेकिन जिस तरह से हडक़ंप मच जाता है, उससे लोगों में दहशत फैल जाती है। पुलिस विभाग आज तक भी धमकी देने वालों का सुराग नहीं लगा पाई है, लेकिन इस तरह की धमकियां मिलने के चलते पुलिस विभाग हमेश अलर्ट रहता है।
————–

Leave a Comment