watch-tv

हिसार में चुनाव के बाद EVM ट्रिपल लेयर सुरक्षा में रखी, स्ट्रॉग रूम के हर कोने में कैमरे से नजर, रास्तों पर लगाए गए नाके

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

हिसार 26 मई। हिसार लोकसभा सीट पर हुए मतदान के बाद सभी EVM (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) को स्ट्राँग रूम में सील कर दिया गया है। EVM की सुरक्षा को लेकर विशेष सुरक्षा लेयर तैयार की गई है। मतगणना तक स्ट्राँग रूम तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। स्ट्राँग रूम के हर कोने को कैमरों से लैस किया गया है। थ्री लेयर में सुरक्षा घेरा बनाया गया है। पहले लेयर में आईआरबी के जवान मुस्तैद किए गए हैं। दूसरी लेयर में हरियाणा आर्म्ड पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। तीसरी लेयर में हिसार पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही स्ट्राँग रूम की निगरानी के लिए पेट्रोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं। जो 24 घंटे पेट्रोलिंग कर सुरक्षा का जायजा लेगी। स्ट्राँग रूम की तरफ जाने वाले रास्तों पर नाके लगाए गए हैं।

मतगणना के दौरान भी प्रवेश नहीं मिलेगा
4 जून मतगणना वाले दिन तक बिना चेकिंग व बिना उद्देश्य स्ट्राँग रूम तक जाने नहीं दिया जाएगा। स्ट्राँग रूम तक किसी भी रास्ते से प्रवेश नहीं दिया जाएगा। स्ट्राँग रूम की सुरक्षा के लिए डीएसपी मुख्यालय विजय पाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इनकी सहायता के लिए एक इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है। सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो, इसके लिए संबंधित थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को गश्त के निर्देश दिए गए हैं।

मतदान उपरांत सभी दस्तावेजों की स्क्रूटनी प्रक्रिया संपन्न
लोकसभा आम चुनाव 2024 के मतदान के बाद हिसार के सामान्य पर्यवेक्षक गोपाल चंद, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रदीप दहिया और राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में पंचायत भवन में मतदान संबंधी सभी कागजातों की स्क्रूटनी की गई। इस दौरान सभी बूथों की रिपोर्ट का रेंडमली निरीक्षण किया गया, जिसे जांच उपरांत सही पाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया द्वारा राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों से मतदान प्रक्रिया से जुड़ी किसी भी प्रकार की शंका बारे में पूछने पर उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों द्वारा संतुष्टि जताई।

Leave a Comment