watch-tv

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल आप सरकार पर बरसते बोले, टैक्स्टाइल पार्क की पूरी एप्लिकेशन नहीं भेजी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

अमृतसर पहुंचे गोयल ने दी सलाह, बैठकर बात करें किसान, भाजपा उम्मीदवारों के विरोध पर जताया रोष

अमृतसर 25 मई। गुरु नगरी पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब की आप सरकार पर भड़ास निकाली। उन्होंने इलजाम लगाया कि टैक्सटाइल पार्क के मामले में केंद्र के पास राज्य सरकार ने कंप्लीट एप्लिकेशन ही नहीं भेजी।
अमृतसर के भाजपा उम्मीदवार तरणजीत सिंह संधू के हक में प्रचार करने पहुंचे वरिष्ठ भाजपा नेता गोयल ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार की योजनाएं राज्य के लोगों तक पहुंच नहीं पाती हैं। प्रधानमंत्री योजनाओं को बिना भेदभाव के लागू किया जाता है। बीते साल पीएम मित्रा टैक्स्टाइल पार्क योजना को लागू किया गया था, लेकिन राज्य सरकार की कमी के कारण पंजाब को यह पार्क नहीं मिल पाया। इस टैक्स्टाइल पार्क के लिए 1000 एकड़ जगह की जरूरत थी। सभी राज्यों को प्रपोजल के लिए कहा गया था। 18 प्रपोजल मिले थे, लेकिन पंजाब सरकार ने कंप्लीट एप्लिकेशन ही नहीं भेजी। ये पार्क तामिलनाडू और तेलंगाना को भी दिया गया, यहां एंटी बीजेपी सरकारें हैं।
गोयल बोले कि केंद्र की तरफ से हर राज्य को उचित अवसर किया गया था। ट्रांसपेरेंट मार्किंग की गई थी। पूरा सिस्टम वेबसाइट पर डाला गया था। राज्य सरकार व केंद्र क्या-क्या उपलब्ध करवाएगी, इसकी पूरी जानकारी सांझा की गई थी। दुख होता है बताते हुए कि पंजाब बार-बार ऐसे मौके खोता गया है। सीनियर भाजपा नेता गोयल ने कहा कि कुछ किसान जो पूरी तरह से विषय की गंभीरता से अवगत नहीं है, कुछ किसानों को गलत सूचना भी मिल सकती है। केंद्र सरकार कभी ऐसा प्रपोजल नहीं लाएगी, जिससे पंजाब के किसानों को नुकसान पहुंचे। किसानों को अभी भी यही अनुरोध है कि समस्याओं का हल बातचीत से ही संभव है। किसानों को सरकार के साथ एक टेबल पर बैठकर बातचीत करनी चाहिए। उन्होंनें यह भी कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस ने हमेशा पंजाब के साथ धोखा किया है। आजादी के बाद पंजाब को दो हिस्सों में बांट दिया गया। उसके बाद कांग्रेस ने श्री हरिमंदिर साहिब पर अटैक करवाया। कांग्रेस पार्टी कभी पंजाब का हित नहीं सोच पाई।
———-

Leave a Comment