watch-tv

पीएयू के वीसी ने मांग मानने का भरोसा दिलाया तो पेंशनर एंड रिटायरीज एसोसिएशन का धरना खत्म  

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पीएयू पेंशनर्स एंड रिटायरीज वेलफेयर एसोसिएशन 26 अप्रैल से कर रही थी वीसी दफ्तर पर धरने-प्रदर्शन

लुधियाना 25 मई। पीएयू पेंशनर्स एंड रिटायरीज वेलफेयर एसोसिएशन की सभी मांगें यूनिवर्सिटी प्रशासन मान लेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष कॉ. डीपी मौड़ ने यह खुलासा करते हुए पेंशनरों और रिटायरीज की ओर से 26 अप्रैल से जारी धरने-प्रदर्शन को फिलहाल मुतल्वी करने के फैसले का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि 24 मई को एसोसिएशन की बैठक पीएयू के वाइस चांसलर डॉ. सतबीर सिंह गोसल और अन्य अधिकारियों के साथ हुई। जिसमें एसोसिएशन की ओर से खुद अध्यक्ष डीपी मौड़, मरेड जोगिंदर राम और पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह गिल शामिल हुए। बैठक के दौरान अधिकारियों और खासकर कुलपति की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि मेडिकल बिलों का निपटान 15 दिनों के भीतर किया जाएगा। सीनियर-जूनियर मामलों को बिना किसी देरी के निपटाया जाएगा, जिसके लिए पत्र जारी किया गया है।

इसके अलावा एलटीए जनवरी, 2024 से कुछ दिनों के भीतर जारी किया जाएगा। ग्रेच्युटी और लीव कैशमैट बकाया का भी भुगतान जल्द किया जाएगा। वीसी ने यह भी आश्वासन दिया कि हर महीने की पहली तारीख को पेंशन देने की पंजाब सरकार की पद्धति को अपनाने का प्रयास किया जाएगा। इसलिए एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए हड़ताल स्थगित करने का निर्णय लिया। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष डीपी मौड़ ने धरने में शामिल रहे साथियों का धन्यवाद किया, जो भीषण गर्मी के बावजूद डटे रहे।

———–

 

 

 

 

Leave a Comment