watch-tv

जगराओं में विज्ञापन ठेकेदार नगर परिषद को लग रहा है लाखों का चूना 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लोकसभा चुनाव के चलते ठेकेदार के दोनों हाथों में लड्डू

चरणजीत सिंह चन्न

जगराओं, 22 मई :- लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है, इसलिए अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां अपना और अपनी पार्टी का प्रचार जोरों-शोरों से कर रही हैं। लोकसभा चुनाव के समय का नाजायज फायदा उठाकर ठेकेदार अपनी जेब गर्म कर नगर परिषद को लग रहे हैं लाखों का चुना

 

जगराओ नगर परिषद ने विज्ञापन का ठेका एडवांटेज एडवरटाइजिंग कंपनी को दिया है, दिए गए विज्ञापन अनुबंध में नगर परिषद द्वारा सभी निर्देश जारी किए गए हैं, निर्देशों में लिखा गया है कि विज्ञापन किस जगह पर कैसे किया जा सकता है। लेकिन इसके बावजूद कंपनी का ठेकेदार नियमों की धज्जियां उड़ाकर नगर परिषद द्वारा बताए गए स्थानों से अधिक स्थानों पर विज्ञापन बोर्ड लगाकर अपनी जेब गर्म कर रहा है। मसलन, नगर परिषद के बिजली खंभों पर एक ही विज्ञापन बोर्ड लगाया जा सकता हैं, जबकि इसके विपरीत वह एक-एक पोल पर तीन-तीन बोर्ड लगवाकर अपनी जेब गर्म कर रहे हैं। यूनीपोल भी नगर परिषद के अंतर्गत आते हैं, जिनके लिए कंपनी के ठेकेदार ने 7 बिजली कनेक्शन ले रखा थे जिसमें कनेक्शन लेते समय खामियों की वजह से कनेक्शन काट दिये गये है।

 

क्या कहना है एडवांटेज एडवरटाइजिंग कंपनी के अमरीक सिंह का:-अमरीक सिंह का कहना है कि जब मीटर लगाए गए थे तो फाइल में एक कागज गायब था, जिसके कारण विभाग ने कनेक्शन काट दिया, उन्होंने कागजी प्रक्रिया पूरी कर विभाग को दे दी है और थोड़ी देर बाद कनेक्शन स्थापित हो जाएंगे।

बिजली के खंभों पर एक से अधिक विज्ञापन बोर्ड लगाने के बारे में उन्होंने कहा कि नगर परिषद ने उन्हें एक खंभे पर तीन विज्ञापन बोर्ड लगाने की अनुमति दी है, जिसका पता आप नगर परिषद से लगा सकते हैं।

 

बिजली विभाग के आला अधिकारी का क्या है कहना:- जब हमने इस संबंध में बिजली विभाग के आला अधिकारी से बात की तो उन्होंने कहा कि बिजली कनेक्शन लेने के दौरान कागजी प्रक्रिया में कमी रह गयी थी, जिसके कारण कनेक्शन काट दिया गया है।कागजी कार्रवाई में कमी के चलते कनेक्शन कैसे चले इसकी जांच होगी।

क्या कहते हैं ई. ओ:-जब नगर परिषद के एक्शन अधिकारी सुखदेव सिंह रंधावा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नगर परिषद को एक पोल पर एक ही विज्ञापन बोर्ड लगाने की इजाजत है, एक से अधिक विज्ञापन बोर्ड लगाए जाने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment