watch-tv

वादे-दर-वादे : दस साल का ‘रिपोर्ट-कार्ड’ छिपाकर बीजेपी प्रत्याशी बिट्‌टू लगा रहे हैं बस वादों की झड़ी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

दस साल लुधियाना के एमपी रहे रवनीत बिट्‌टू ने फिर से दिखा दिए ‘मुंगेरी लाल के हसीन सपने’ जनता को

लुधियाना 22 मई। पंजाब की आर्थिक-राजधानी लुधियाना के आम आदमी से लेकर बड़े कारोबारी तक हैरान-परेशान हैं। तीसरी बार इसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे रवनीत सिंह बिट्‌टू अब भाजपा प्रत्याशी हैं। दो बार लगातार लुधियानवियों ने उनको जिताकर संसद में भेजा था। इस लोस चुनाव में अपना विजनरी-डॉक्यूमेंट पेश करते हुए बिट्‌टू ने बडी सफाई से केवल मोदी सरकार की उपलब्धियों की झड़ी लगाते हुए बीच में केवल अपने पांच साल के पिछले कार्यकाल का रिपोर्ट-कार्ड ही पेश किया था।
बुधवार को फिर वह सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए लाइव हुए तो बस वादे-बाज नेता नजर आए। एक बार फिर अपना दस साल का रिपोर्ट-कार्ड तो वह ‘छिपा’ गए। बोले तो वादों की ऐसी झड़ी लगा डाली, जनता को कतई भोली-भाली मान उसे ‘मुंगेरी लाल के हसीन सपने’ दिखाते चले गए। फिर पीएम नरेंद्र मोदी के सहारे ही अपनी चुनावी-नैया पार होने की आस लगाए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरह करतारपुर कॉरिडोर खोला, ठीक उसी तरह अब केंद्र में आकर भाजपा सरकार व्यापारियों के हित में बाघा बार्डर खोलेगी।
फुल-स्पीड से चलाई प्रामिस-एक्सप्रेस : बिट्‌टू ने दावा कि एक साल में बाघा बार्डर को केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के साथ योजना बनाकर खोल देंगे। इससे व्यापार को काफी बढ़ावा मिलेगा। फिर बोले कि लुधियाना में एक साल में ही मेट्रो, इलेक्ट्रॉनिक बसें, ईएसआई अस्पताल व लेबर हाउसिंग खोलने है। एक रोड मैप तैयार कर जहां पर एयरपोर्ट होगा, वहीं डायपोर्ट बनवाएंगे, वहीं मेट्रो स्टेशन होगा और खासकर लेबर के लिए भी रिहायशी मकान बनेंगे। यह भी बोले कि सैकड़ों इंडस्ट्रीज यूपी, एमपी जैसे राज्यों में जा रही हैं, वहां भाजपा सरकार है। वहां इंडस्ट्री को कई रियायतें व छूट हैं। पंजाब में भी नइई इंडस्ट्रीज लाएंगे। जो पंजाब से बाहर चली गईं, उन्हें दोबारा से चालू कराएंगे। इसके अलावा बीजेपी प्रत्याशी ने ऐसे तमाम वादे किए, जो बाकी उम्मीदवार भी धड़ल्ले से कर रहे हैं।
———–

Leave a Comment