watch-tv

बीजेपी उम्मीदवार रिंकू ने चला अब ‘इमोश्नल कार्ड’ किसानों को दलित विरोधी बता वीडियो किया जारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

रिंकू का दावा, बाबा साहिब को नमन करने से रोकना तो

दलितों का अपमान, समाज करेगा किसानों का बायकॉट

लुधियाना 27अप्रैल। इस लोकसभा चुनाव में सूबे की जालंधर लोकसभा सीट हॉट बन चुकी है, इसके बावजूद वहां भी प्रचार के दौरान बुनियादी मुद्दे गायब हैं। इसी बीच भाजपा उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू ने अचानक एक बड़ा ‘इमोश्नल-कार्ड’ चल दिया। उन्होंने  एक वीडियो जारी किया, जिसमें वह किसानों पर गुस्सा निकालते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में बीजेपी उम्मीदवार रिंकू दावा कर रहे हैं कि मैं बाबा साहिब भीम राव अंबेडकर जी को नमन करने आया था। इसी बीच किसानों ने आकर मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिया। यह सिर्फ मेरा नहीं, बल्कि बाबा साहिब और दलित भाईचारे का अपमान है।​अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर इस वीडियो में रिंकू ने रोष जताते दावा किया कि ये लोग यानि किसान मुझे बाबा साहिब को नमन करने से रोक रहे हैं। नमन करते वक्त मेरे सामने मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं।

ऐलानिया लहजे में रिंकू ने कहा कि पूरा दलित भाईचारा आज से किसानों का बहिष्कार करता है। किसानों ने आज बाबा साहिब को नमन करने से हमें रोक दिया। फिर किसानों को चुनौती देते कहा कि मैं कहीं राजनीतिक रैली करूं तो आप आइए, विरोध करिए मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मुझे किसी चीज का डर है, मगर यहां पर इस प्रकार से विरोध करना गलत है। यहां बताते चलें कि आम आदमी पार्टी ने रिंकू को जालंधर आरक्षित लोस क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया था। ऐन मौके पर भाजपा में जाकर उसके उम्मीदवार बन बैठे। आप को नहीं छोड़ने का दावा करने वाले रिंकू के इस तरह पलटी मारने से मतदाता भी हैरान रहे। कहीं न कहीं, आप समर्थकों के साथ ही आम वोटरों की नाराजगी रिंकू को चुनाव में भारी पड़ सकती है। ऐसे में उनकी भड़ास किसानों पर निकली, ऐसा सियासी जानकार मान रहे हैं।

———–

Leave a Comment