watch-tv

कारोबारियों से गैंगस्टर बराड़ व नेहरा के नाम पर मांगते थे फिरौती, पहनते थे डीएसपी की वर्दी, SSP की बना रखी थी मुहर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लुधियाना में पकड़े गए फिरौती गैंग मामले में बड़ा खुलासा

लुधियाना 22 अप्रैल। लुधियाना में डॉक्टर व कारोबारियों को व्हाट्सएप कॉल कर फिरौती मांगने वाले गैंग के दो सदस्यों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जिनसे पूछताछ के बाद बड़े खुलासे हुए हैं। आरोपियों ने बताया कि वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और संपत नेहर का नाम लेकर फिरौती मांगते थे। जबकि आरोपी पुलिस के उच्च अफसरों की वर्दियां पहनकर घूमते थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर उनके पास से एक फॉरच्यूनर गाड़ी, पांच मोबाइल, एक पिस्टल, 7 कारतूस, 30 बोर के छह पिस्टल, 45 बोर का एक पिस्टल, आठ मैगजीन, 160 कारतूस, डीएसपी की वर्दी पहने फोटोएं, दो हथकड़ी, एसएसपी की मोहर, तीन नंबर प्लेट और एक एंडेवर कार बरामद की है। आरोपियों की पहचान राजगुरु नगर एमआईजी फ्लैट के तेजिंदरपाल सिंह और मुल्लापुर के अमृतपाल सिंह उर्फ अमृत के रुप में हुई है। पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल और एडीसीपी गुरप्रीत कौर पुरेवाल ने बताया कि आरोपियों द्वारा 17 अप्रैल को अग्र नगर के धागा कारोबारी गौरव मित्तल को कॉल कर तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। फिरौती न देने पर परिवार को मार देने की धमकियां दी थी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों ने एक डॉक्टर व एक अन्य कारोबारी को भी फिरौती के लिए कॉल की थी। जिनसे दो करोड़ रुपए की मांग की थी।

खुद को गोल्डी बराड़ व संपत नेहरा गैंग का बताते थे एसोसिएट
पुलिस जांच के दौरान पता चला कि आरोपी पहले शहर के बड़े कारोबारियों के नंबर तलाशते थे। जिसके बाद उनकी पूरी जानकारी हासिल कर विदेशी नंबर से कॉल करते थे। वह कॉल करने के दौरान खुद को कभी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ तो कभी दविंदर बंबीहा के संपत नेहरा गैंग के एसोसिएट बता फिरौती मांगते थे। आरोपियों ने बताया कि वह लोगों में डर पैदा करने के लिए गैंगस्टरों के नाम लेते थे।

कुछ महीने पहले बिहार से खरीदा असलह
जांच में पता चला कि आरोपियों से बरामद उक्त असलह वह बिहार से खरीदकर लाते थे। जिसे कुछ महीने पहले ही लाया गया था। आरोपियों के पास से बरामद पिस्टल और कारतूस अवैध है। पुलिस आरोपियों को असलह बेचने वालों की भी तलाश कर रही है।

डीएसपी की वर्दी पहन खिंचवाई फोटोएं, बनाया आईडी कार्ड
जांच में पुलिस को आरोपियों के पास से डीएसपी रैंक की दो पुलिस वर्दियां भी बरामद हुई है। आरोपियों से एक हथकड़ी भी मिली है। हालांकि उनके पास से वर्दी पहने खिंचवाई गई फोटोएं बरामद हुई। यहां तक कि आरोपियों से एक पंजाब पुलिस का आईडी कार्ड भी बरामद हुआ है। आरोपियों ने बताया कि वह लोगों पर रौहब झाड़ने के लिए वर्दी पहन लेते थे। इसके अलावा उन्होंने एसएसपी जगराओं की जाली मुहर भी बरामद रखी थी। हालांकि वह किससे बनवाई गई, इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Comment