watch-tv

पुलिस गस्त के दौरान फजलगंज में एक और शातिर गिरफ्तार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

गिरफ्तार अपराधी के कब्जे से लूट और चोरी में प्रयोग किए जाने वाला समान और नकदी आदि आदि भी बरामद

सुनील बाजपेई

कानपुर 20 April । यहां अपराधियों के खिलाफ लगातार सफल मोर्चा खोले फजलगंज पुलिस ने एक और शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर ली।

पुलिस के अनुसार रत्तू पुरवा बारातशाला टी.पी. नगर थाना बाबूपुरवा निवासी इस शातिर मुहम्मद आसिक उर्फ माइकल पुत्र स्व० मुहम्मद आजम के पास कब्जे से लूट के कुल 1160/- रू० व एक मोबाइल रियल मी, एक बै, छेनी, हथौड़ी, पेचकस व दो रिन्च भी बरामद की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस शातिर को गिरफ्तार करने में सफलता तब मिली ,जब अपराध नियंत्रण की दिशा में विशेष अभियान के तहत निर्दोष फंसे नहीं और अपराधी बचे नहीं जैसी लोकहित की विचारधारा के अनुरूप अपने विभागीय कर्तव्य का पालन पूरी निष्ठा के साथ करने वाले लोकप्रिय कार्यशैली के भगवान और भाग्य यानी कर्म भरोसे रहने वाले तथा अपनी अब तक की जुझारू नौकरी में इसके पहले भी दर्जनों अपराधियों को जेल की हवा खिला चुके निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के कठोर परिश्रमी तेजतर्रार और व्यवहार कुशल फजलगंज के प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह अपनी टीम के सब इंस्पेक्टर गौरव कुमार, रामकृष्ण मिश्र, लोकेन्द्र सिंह , यूटी संजय कुमार मौर्या कांस्टेबल नवीन तवानिया और कार्तिक कुमार आदि के साथ गश्त पर निकले हुए थे।

पीड़ितों के पक्ष में और अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई में अग्रणी माने जाने वाले तथा विभिन्न जनपदों के अपने जुझारू कार्यकाल के दौरान इसके पहले भी घटनाओं का सटीक खुलासा करने के साथ हर तरह के अनेक शातिरों को जेल की हवा खिला चुके सरल और शालीन स्वभाव के जुझारू इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह के बारे में यह भी अवगत कराते चलें कि उनके यूपी पुलिस की सेवा के अबतक के कार्यकाल के विवेचन से यह भी साबित होता है कि हालात चाहे जैसे रहे हों लेकिन अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए भी चर्चित लोकहित में अपनी धुन के पक्के इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने अपनी कर्तव्य के प्रति निष्ठा के साथ समझौता आज तक नहीं किया। और अब लोकसभा के चुनावी माहौल में भी चुनौती पूर्ण फजलगंज में चल रही अपनी नियुक्ति के दौरान भी जुझारू तेवरों वाले कठोर परिश्रमी इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह का कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ सफल प्रभावी अभियान लगातार जारी है ,जिसके फलस्वरुप सभी घटनाओं का सटीक खुलासा करते हुए अनेक अपराधियों को जेल भी भेजा जा चुका है।

Leave a Comment