watch-tv

बाहुबली के खिलाफ एक्शन में MLA गोगी, निगम कमिश्नर को दिए कार्रवाई के आदेश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

सिधवां नहर पर बन रही इल्लीगल इमारत का मामला

लुधियाना 19 अप्रैल। सिधवां नहर पर साउथ सिटी रोड स्थित बकलावी रेस्त्रां के पास एक बाहुबली की और से सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध बिल्डिंग तैयार की जा रही है। उक्त बिल्डिंग में न तो हाउस लाइन छोड़ी गई और न ही फ्रंट पर पार्किंग के लिए स्पेस है। जिसके बावजूद भी नगर निगम द्वारा इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया। यूटर्न टाइम न्यूजपेपर द्वारा मुद्दा उठाने के बाद अब शुक्रवार को मामले में हलका वेस्ट के विधायक गुरप्रीत गोगी द्वारा एक्शन लिया गया। उनकी और से निगम कमिश्नर को बिल्डिंग पर एक्शन लेने और अगर इल्लीगल पाई जाती है तो गिराने के आदेश दिए हैं। चर्चा है कि जल्द उक्त बाहुबली की इमारत पर निगम कार्रवाई कर देगा।

तीसरी मंजिल बननी हुई शुरु
हैरानी की बात तो यह है कि उक्त बाहुबली को अधिकारियों की इतनी शह है कि जब भी कोई उसके खिलाफ आवाज उठाता है तो वह निर्माण कार्य और तेज कर देता है। जिसके चलते अब तो बिल्डिंग की तीसरी मंजिल भी बननी शुरु हो चुकी है। लोगों में चर्चा है कि अधिकारियों व नेताओं की मिलीभगत से उक्त काम किया जा रहा है।

नहरी विभाग की 19 फीट जमीन पर कर रखा कब्जा
जानकारी के अनुसार उक्त बाहुबली की और से नहरी विभाग की करीब 19 फीट जमीन पर कब्जा कर अपनी बिल्डिंग के बीच ही मिला ली गई है। यहीं नहीं अकेले उक्त बाहुबली ने ही नहीं बल्कि वहां पर मौजूद अन्य जमीन मालिकों ने भी इसी तरह कब्जे कर रखे हैं। लेकिन फिर भी न तो नहरी विभाग ने कभी इसमें एक्शन लिया और न ही निगम द्वारा कभी कार्रवाई की गई।

निगम ने ले रखी पट्‌टे पर जमीन
जानकारी के अनुसार उक्त एरिया तो नहरी विभाग की है। लेकिन नगर निगम द्वारा उसे पट्‌टे पर लिया हुआ है। उक्त एरिया को पट्‌टे पर लेकर निगम ने सड़क बनाई। जिसके बाद वहां धड़ल्ले से अवैध निर्माण हुए और सरकारी जमीनों पर कब्जे किए गए। लेकिन फिर भी इस पर कोई एक्शन नहीं हुआ।

इलाके के लोग कर चुके प्रदर्शन
वहीं इलाके के लोग इन अवैध कब्जों से बेहद परेशान हो चुके हैं। क्योंकि बाहुबली बिल्डिंग मालिक समेत उसके साथ लगती जमीन मालिक सरकारी जमीनों पर कब्जे कर रहे हैं। जिससे वहां से गुजरने वाली सड़क छोटी होती जा रही है। इसी के चलते लोगों द्वारा बाहुबली की बिल्डिंग खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया। लेकिन फिर भी प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंगी।

निगम कमिश्नर से कहा तुरंत ले एक्शन
वहीं इस मामले में विधायक गुरप्रीत गोगी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उक्त बिल्डिंग अवैध होने का उन्हें पता नहीं था। लेकिन अब पता चलने पर निगम कमिश्नर को तुरंत प्रभाव से एक्शन लेने को कहा गया है। अवैध बिल्डिंग गलत है तो उसे गिराने को कहा है। हलके में किसी भी किस्म का अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Comment