watch-tv

इमोश्नल कम डैमेज कंट्रोल कार्ड : टिकट कटने से खफा चौधरी परिवार को कांग्रेस होशियारपु में करेगी एडजस्ट !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

रणनीति, कांग्रेस का ‘दोनों हाथ में लड्‌डू’ वाला ख्वाब

जालंधर के साथ होशियारपुर में दलित समाज रहे खुश

 

नदीम अंसारी

लुधियाना/यूटर्न/15 अप्रैल। जाहिर है कि पूरे पंजाब में दलित समाज चुनाव में डिसाइडिंग-फैक्टर रहा है। लिहाजा कांग्रेस भी इस बात को कतई नजरंदाज नहीं कर रही। जालंधर लोकसभा सीट पर पैराशूटी-उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी को उतारने के बाद कांग्रेस का संकट बढ़ गया है। यहां के रसूखदार चौधरी परिवार ने बगावत का झंडा बुलंद कर रखा है। लिहाजा इमोश्नल कम डैमेज-कंट्रोल प्लान के तहत कांग्रेस दोनों हाथों में लड्‌डू रखने वाला ख्वाब संजो रही है। इसी रणनीति के तहत चौधरी परिवार के एक मेंबर को होशियारपुर से टिकट थमाने की तैयारी हो चुकी है।

कांग्रेस कैंप से ऐसी जानकारी लाने वाले सूत्रों की दलील है कि जालंधर लोकसभा सीट पर नौ साल तक कब्जा रखने वाले चौधरी परिवार को पार्टी हाईकमान कतई हल्के में नहीं लेगी। कांग्रेस के गढ़ जालंधर को काफी नुकसान हो सकता है। चौधरी परिवार भी एससी वोट पर अपनी पकड़ रखता है। बताते हैं कि जब जालंधर से चन्नी को टिकट मिलने की चर्चा जोर पकड़ गई थी, तभी चौधरी परिवार हाईकमान से मिला था। तभी चौधरी परिवार को हाईकमान नेहोशियारपुर में एडजस्ट करने का वादा कर लिया था।

ऐसे में उम्मीद है कि अब भूतपूर्व सांसद चौधरी संतोख सिंह के विधायक बेटे बिक्रमजीत चौधरी या फिर स्व.चौधरी की पत्नी करमजीत कौर चौधरी को ये टिकट मिलेगी। हालांकि आदमपुर से विधायक सुखविंदर सिंह कोटली का भी नाम भी होशियारपुर से टिकट पाने वालों की चर्चा में है। सबसे अहम पहलू, होशियारपुर में कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा उम्मीदवार के तौर पर नहीं है। ऐसे में भूतपूर्व सांसद चौधरी के परिजन को उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस इमोश्नल कार्ड खेल सकती है।

 

 

 


 

Leave a Comment