watch-tv

यूपी : अंबेडकर जयंती जुलूस रुकवाने पर कानपुर में पुलिस के खिलाफ भड़के लोग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए निकाला जा रहा था कल्याणपुर में जुलूस ,पुलिस ने रोका

सुनील बाजपेई

कानपुर 14 April । आज यहां रविवार को अंबेडकर जयंती के मौके पर आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जुलूस निकालने की कोशिश की गई ,जिसे रोकने पर लोग पुलिस के खिलाफ भड़क उठे। बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को समझाकर शांत कराया। और जुलूस में नियम के अनुरूप ही वाहनों को शामिल होने दिया।

आज रविवार को मसवानपुर में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती के मौके पर निकल रहे जुलूस और शोभायात्रा को पुलिस ने आचार संहिता का हवाला देते हुए अनुमति से अधिक गाड़ियां और साउंड सिस्टम होने के कारण रोक दिया। इसके बाद भड़के जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा किया और मौके पर बैठकर धरना देने लगे।

सूचना पर एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडे व डीसीपी पश्चिम विजय ढुल पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को समझाया। अंत में निर्धारित तीन गाड़ियां और प्रत्येक गाड़ी पर दो साउंड सिस्टम की बात मान लेने पर ही जुलूस निकालने की अनुमति दी गई।

अवगत करा दें कि यहां के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मसवानपुर में भारतीय बौद्ध महासभा द्वारा कई वर्षों से आंबेडकर जयंती के मौके पर जुलूस निकाला जाता है।

आज रविवार को भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर सुबह 10:00 बजे जैसे ही जुलूस में शामिल 15 से 20 गाड़ियां और लोग आगे बढ़े, पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन का हवाला देते हुए जुलूस में अनुमति से अधिक गाड़ियां और साउंड सिस्टम होने की बात कह कर जुलूस रुकवा दिया। जिस पर जुलूस में शामिल लोग भड़क गए और हंगामा करते हुए धरना देने लगे। जिसपर कल्याणपुर एसीपी अभिषेक पांडे और डीपी पश्चिम विजय ढुल मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे लोगों को समझाकर धरना खत्म कराया। बाद में जुलूस में निर्धारित तीन गाड़ियां और प्रत्येक गाड़ी पर दो साउंड सिस्टम से ज्यादा लगाकर ना चलने की सहमति पर जुलूस निकलने दिया गया।

Leave a Comment