watch-tv

नव दुर्गा माता मंदिर के पंडित ने की खुदकुशी की कोशिश, घटना से पहले बनाई ऑडियो, मैनेजमेंट पर लगाए गंभीर आरोप

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंडित का आरोप, मैनेजमेंट लगा रही थी झूठे आरोप, प्रधान का कहना पंडित जी मानसिक परेशान
(राजदीप सिंह सैनी)
लुधियाना 13 अप्रैल। सराभा नगर स्थित नव दुर्गा माता मंदिर के पंडित ने जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी करने की कोशिश की। पंडित द्वारा खुदकुशी से पहले एक ऑडियो बनाई गई। जिसमें उसने खुदकुशी का कारण मंदिर के प्रधान सुभाष दुग्गल और मैनेजिंग कमेटी के अन्य मेंबरों को बताया है। हालांकि पंडित को समय रहते अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि पहले पंडित को जस्सियां रोड पर पड़ते एक अस्पताल ले जाया गया। जिसके बाद उसे डीएमसी में भर्ती किया गया। पंडित की पहचान हैबोवाल के रहने वाले गोपाल पंडित के रुप में हुई है। हालांकि थाना हैबोवाल की पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार सराभा नगर के नव दुर्गा माता मंदिर में गोपाल पंडित पिछले कई सालों से सेवा कर रहा है। शनिवार सुबह वह मंदिर आया। उसने आरोप लगाए की मैनेजिंग कमेटी ने उसे धक्के मारकर बाहर  निकाल दिया। जिसके बाद गोपाल ने घर जाकर जहरीला पदार्थ निगल लिया।

ऑडियो सुन जानकार पहुंचे बचाव करने
पंडित गोपाल द्वारा खुदकुशी से पहले एक ऑडियो बनाकर वायरल किया गया। जिसमें उसने कहा कि मंदिर मंदिर के प्रधान सुभाष दुग्गल और मैनेजिंग कमेटी के अन्य मेंबरों द्वारा उस पर झूठे आरोप लगाकर बदनाम किया गया है। जिस कारण वह समाज में किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रहे हैं। इसके चलते वह खुदकुशी करने जा रहे हैं, जबकि इसका जिम्मेदार कोई नहीं होगा। यह ऑडियो सुनते ही पंडित गोपाल के जानकार उन्हें ढूंढने लगे। जिसके बाद पता चला कि वह घर मौजूद हैं। जिसके चलते उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

मैनेजमेंट द्वारा चोरी समेत लगाए आरोप, की मारपीट
गोपाल पंडित का आरोप था कि मंदिर की मैनेजमेंट की और से उन पर चोरी समेत कई गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। जबकि उन्होंने आज तक मंदिर में ऐसी किसी गलत घटना को अंजाम नहीं दिया। जबकि ऐसे गंभीर आरोपों का कमेटी के पास कोई प्रूफ भी नहीं है। कमेटी के कुछ सदस्य उनके साथ रंजिश रखने के चलते ऐसे आरोप लगा रहे हैं। गोपाल अनुसार मंदिर के प्रधान सुभाष दुग्गल और मैनेजिंग कमेटी के अन्य मेंबरों की और से उन्हें कुछ दिन पहले भी जबरन धक्के से मंदिर से बाहर निकाला था। शनिवार को वह सुबह मंदिर गए तो फिर उन्हें धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गया। जबकि मारपीट भी की।

भजन करने वाली महिला ने कहा पंडितों की इज्जत करे कमेटी
मंदिर में भजन करने वाली महिला की और से भी एक ऑडियो जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा कि पंडित गोपाल द्वारा सुसाइड़ करने की कोशिश की है। उनके साथ मंदिर की कमेटी द्वारा जो भी किया गया, वह बहुत गलत किया गया है। हमें पंडितों की इज्जत करनी चाहिए, न कि उन्हें पीटकर सड़क पर फेंकना चाहिए। महिला का कहना है कि गोपाल पंडित के बच्चे छोटे हैं। महिला ने भजन करने वाली सभी महिलाओं को इकट्‌ठे होकर इस मामले के खिलाफ आवाज उठाने की मांग की है।

कई पूर्व मंत्रियों की कमेटी के सदस्यों को शह
वहीं सराभा नगर के बलदेव राज कतना की और से भी मंदिर के प्रधान व कमेटी सदस्यों पर उनके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए गए थे। कतना का कहना है कि मंदिर कमेटी के कई सदस्यों को पूर्व मंत्रियों की शह है, इसी के चलते वह कोई भी अपराधिक गतिविधि को अंजाम दे रहे हैं। इसी के चलते पुलिस भी एक्शन लेने से कतरा रही है। बलदेव राज ने आरोप लगाया कि उन्हें जब गोपाल पंडित की ऑडियो मिली तो तुरंत थाना डिवीजन नंबर पांच को सूचना दी कि वह पंडित को बचा लें, लेकिन उन्होंने कहा कि आप संबंधित थाने से संपर्क करें।

पंडित मानसिक रुप से हैं परेशान
वहीं इस मामले संबंधी नव दुर्गा माता मंदिर कमेटी के प्रधान सुभाष दुग्गल से संपर्क किया गया। जिस पर उन्होंने कहा कि पंडित मानसिक रुप से परेशान हैं। मेंटली डिस्टर्ब होने के चलते उनके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। सभी आरोप झूठे हैं। मैं आउट ऑफ स्टेट हूं, वापिस आकर बात करुंगा।

Leave a Comment