watch-tv

भाजपा ने सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र किया जारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज गंगटोक में सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र का शीर्षक “मोदी की गारंटी – विकसित भारत, विकसित सिक्किम,” है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए, नड्डा ने कहा, ” पिछली सरकारें अलगाव और अज्ञानता में विश्वास करती थीं। लेकिन जब पीएम मोदी आए तो उन्होंने कहा “लुक ईस्ट, एक्ट ईस्ट, एक्ट फास्ट एंड एक्ट फर्स्ट।” नड्डा ने वादे में कहा- “केंद्र सरकार के सहयोग से हम सिक्किम में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की स्थापना करेंगे। हम नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन की स्थापना करेंगे। यहां इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट की भी स्थापना की जाएगी।”

इसके अलावा नड्डा ने कहा- COVID-19 महामारी के बाद, अमेरिका की अर्थव्यवस्था हिल गई है. यूक्रेन युध के बाद, रूस की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई है, और इसी तरह ऑस्ट्रेलिया और जापान की भी, हालांकि, पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत 5वीं आर्थिक शक्ति तक पहुंच गया है। स्टील निर्माण में हम चौथे से दूसरे नंबर पर हैं; ऑटोमोबाइल बाजार में हमने जापान को पछाड़ दिया है और तीसरे नंबर पर हैं। जब मोबाइल उद्योग की बात आती है, तो आज आप ‘मेड इन इंडिया’ लिखा हुआ मोबाइल इस्तेमाल करते हैं, मेड इन चाइना नहीं.”

सभी से अनुरोध करते हुए नड्डा ने कहा- बहुत हो गया अब, आपको मुख्यधारा में आना होगा और मुख्य धारा भाजपा और पीएम मोदी का नेतृत्व है। आप सभी को मुख्यधारा की पार्टी को देखना होगा. हम आपको स्वच्छ, लोग प्रदान करेंगे- उन्मुख, प्रगति, शांति, बुनियादी ढांचे, विकास और सिक्किम की मुख्यधारा से भरपूर और यही मैं आज वादा करता हूं कि भ्रष्टाचार को अलविदा कहेंगे और सिक्किम में कमल खिलेगा।

Leave a Comment