watch-tv

स्टार्टअप समागम को लेकर की प्रैस कांफ्रेस, कई नामी कंपनियों के प्रतिनिधि व विशेषज्ञ होंगे शामिल

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लुधियाना/10 अप्रैल। लुधियाना में 12 अप्रैल को हो रहे स्टार्टअप समागम को लेकर एक प्रैस कांफ्रेस आयोजित की गई। बता दें कि मुंजाल बर्मिंघम सिटी यूनिवर्सिटी सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (एमबीसीआईई), आईसीआईसीआई बैंक और इंडियन एंटरप्रेन्योर्स कलेक्टिव के सहयोग से, स्टार्ट-अप समागम का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार को हुई प्रैस कांफ्रेस में कारोबारी एस.के. रॉय समेत अन्य उद्यमी मौजूद रहे। इस दौरान एसके रॉय ने बताया कि इस स्टार्टम समागम का मुख्य उद्देश्य लुधियाना शहर में नवाचार और उद्यमिता का एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है, जो हमेशा उद्यमियों के लिए एक प्यारा घर रहा है। हालांकि, स्टार्टअप की एक औपचारिक संरचित प्रणाली शहर में पूरी तरह से गायब है और एमबीसीआईई, प्रत्येक हितधारक के साथ मिलकर महत्वपूर्ण मुद्दे का समाधान करना चाहता है।

स्टार्टअप समागम उद्योग और व्यापारिक घरानों के दिग्गजों का एक समूह है। हीरो एंटरप्राइज और एमबीसीआईई के अध्यक्ष एस.के. मुंजाल इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। हरकेश मित्तल, अध्यक्ष, स्टार्टअप इंडिया सीड फंड कमेटी और पूर्व सलाहकार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और सचित जैन, प्रबंध निदेशक वर्धमान स्पेशल स्टील्स, डॉ डेविड एमबीए, कुलपति, बर्मिंघम सिटी यूनिवर्सिटी यूके के साथ सम्मानित अतिथि होंगे।

एलएएन स्टार्टअप में करेगा अहम सहयोगा
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लुधियाना में निवेश करने वाले लोगों को स्टार्टअप निवेश के लाभ के बारे में जागरूक करना होगा। इस संबंध में, एमबीसीआईई प्रारंभिक चरण के स्टार्टअप्स को मुख्य रूप से व्यापारिक घरानों से फंडिंग और हैंडहोल्डिंग समर्थन प्राप्त करने के लिए एक औपचारिक मंच प्राप्त करने में लुधियाना एंजल्स नेटवर्क (एलएएन) सहयोग करेगा। एलएएन का लक्ष्य हर संभव स्टार्टअप को बढ़ावा देना है ताकि उत्पाद बाजार तक पहुंच सकें।

नामी कंपनियों के विशेषतज्ञों का होगा सत्र
कार्यक्रम का अन्य मुख्य आकर्षण आईआईटी रोपड़, आईआईटी मंडी, आईआईएसईआर मोहाली, पंजाब कृषि विश्वविद्यालय, चितकारा विश्वविद्यालय, इनोवेशन मिशन पंजाब, एनआईटी जालंधर और एमबीसीआईई जैसे प्रतिष्ठित इनक्यूबेटरों में से सावधानीपूर्वक चुने गए शीर्ष सात स्टार्टअप की पिचिंग है। ये युवा इनोवेटर्स अपने विचारों को सम्मानित निवेशकों के एक पैनल के सामने पेश करेंगे, जो फंडिंग हासिल करने और अपने सपनों को हकीकत में बदलने का मौका तलाशेंगे। स्टार्टअप निवेश संबंधी जागरूकता के लिए सौरभ जैन (पूर्व वीपी पेटीएम), मिहिर पटेल (आईसीआईसीआई बैंक) और रजनीश गर्ग (आईएनवासेट पीएमएस) विशेषज्ञों का एक सत्र आयोजित किया जाएगा।

Leave a Comment