watch-tv

हरियाणा में सेहत महकमा नवरात्र में मुस्तैद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

दुकानों से लिए कुट्टू के आटे, पनीर के सैंपल

पानीपत/9 अप्रैल। हरियाणा सरकार की हिदायत पर सेहत महकमा यहां नवरात्र से पहले सक्रिय हो गया है। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने बाजार में खाद्य सामग्री और मिठाई की कई दुकानों पर दबिश दी।
इस दौरान टीम ने दुकानों से कुट्टू के आटे, पनीर व मावा के सैंपल लिए। उन्हें जांच के लिए करनाल लैब में भेजा गया है। सभी दुकानों पर एफएसएसआई लाइसेंस नंबर की भी जांच की गई है। सुबह खाद्य सुरक्षा अधिकारी जोगेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के एसआई सुरेश कुमार और टीम के साथ सनौली रोड स्थित शंकर मावा भंडार पर पहुंचे। उन्होंने मावा भंडार के मालिक विपिन गुप्ता से एफएसएसआई लाइसेंस मांगा। लाइसेंस की जांच के बाद यहां खाद्य पदार्थों की जांच की गई।
इस दौरान जांच में 250 किलोग्राम पनीर, 300 किलो मावा, 20 किलो क्रीम मिली। सभी खाद्य पदार्थों से एक एक सैंपल लिया गया। इसके बाद टीम गुड़मंडी स्थित बजाज ट्रेडिंग कंपनी पर पहुंची। यहां दुकानदार सुरेंद्र बजाज से लाइसेंस जांचा और कुट्टू के आटे के सैंपल लिए। टीम ने पुरानी सब्जी मंडी के पास स्थित अग्रवाल करियाना स्टोर और सनौली रोड स्थित महाराणा ट्रेडिंग कंपनी से भी कुट्टू के आटे के सैंपल भरे। इ
स संबंध में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का कहना था कि नवरात्र को देखते हुए विभाग सतर्क है। पूरे शहर से आटे के सैंपल लिए जाएंगे। इनकी जांच करनाल लैब में होगी। जांच में अगर खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल आते हैं तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
————

Leave a Comment