watch-tv

एमटीएस कॉलेज में युवा मतदाता जागरूकता दिवस मनाया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लोकसभा चुनाव से पहले युवा वर्ग को जागरुक करने की मुहिम जारी

लुधियाना/यूटर्न/9 अप्रैल। लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया में युवाओं की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए मुहिम जारी है। इसी कड़ी में मास्टर तारा सिंह मेमोरियल कॉलेज फॉर वुमेन में टीम स्वीप 063 लुधियाना सेंट्रल के सहयोग से ‘युवा मतदाता जागरूकता दिवस’ मनाया गया।
इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहीं। आईएएस सुश्री कृतिका ने भी अपनी विशेष उपस्थिति दर्ज कराई। डीसी साहनी ने एक नागरिक कर्तव्य के रूप में मतदान के महत्व पर विचार प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य विशेष रूप से नए मतदाताओं के लिए नामांकन को प्रोत्साहित करना और अधिकतम मतदाताओं को जोड़ना है। इस अवसर पर युवा और भावी मतदाताओं के बीच चुनावी जागरूकता पैदा करने के लिए ग्रैफिटीवॉल पेंटिंग, पेपर रीडिंग, कविता पाठ प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।
लोकतंत्र की भावना और एक वोट की ताकत को दर्शाते हुए ‘मेरा वोट मेरा हक’ नामक एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. किरणदीप कौर ने छात्रों को बताया कि वोट देने का अधिकार एक बुनियादी अधिकार है। उन्होंने देश में मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी प्रक्रिया में भारतीय युवाओं की भागीदारी पर जोर दिया। सभी प्रतिभागियों ने भारत की लोकतांत्रिक परंपरा को कायम रखने और हर चुनाव में मतदान करने की शपथ ली। कॉलेज प्रबंधन समिति के सदस्यों ने मतदाताओं की जागरूकता और उनके बहुमूल्य योगदान के लिए प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना की।

—————-

Leave a Comment