watch-tv

सिविल अस्पताल में चूहों के उत्पात से अब सेहत महकमे और प्रशासन की उड़ गई नींद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

मानवाधिकार आयोग के तलब करने के बाद प्रशासन का घूमा डंडा तो पीएयू से एक्सपर्ट बुलाए, लीपापोती शुरु

लुधियाना/5 अप्रैल। सिविल अस्पताल में चूहों के उत्पात से तंग आ चुके मरीजों, उनके तिमारदारों ने सेहत महकमे के खिलाफ मोर्चा खोला। मामला सामने आते ही ह्यूमन राइट्स कमीशन ने सुओ मोटो लेते हुए सेहत महकमे के साथ जिला प्रशासन को तलब कर लिया। जिस पर जिला प्रशासन ने कड़े तेवर अपनाए तो सेहत महकमे ने झटपट लीपापोती शुरु कर दी।
हरकत में आए सेहत महकमे की डैमेज-कंट्रोल की कवायद के आधार पर डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने कहा कि प्रशासन स्थानीय सिविल अस्पताल में कीट नियंत्रण प्रबंधन सुनिश्चित करेगा। साथ ही दावा किया कि लगभग दो सप्ताह पहले उनके कार्यालय में इस संबंध में एक शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसके बाद एसडीएम विकास हीरा के नेतृत्व में डॉक्टरों के साथ एक टीम ने 7 मार्च को अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां पाया गया कि दूसरी और तीसरी मंजिल पर चूहों की समस्या है।
डीसी के मुताबिक एसडीएम की अध्यक्षता वाली टीम की सिफारिशों पर, पीएयू के प्राणी-शास्त्र विभाग को इस समस्या को हल करने लिए साथ शामिल किया गया था। कीट मारने के लिए पहला स्प्रे 19 मार्च को किया गया था। साथ ही सिविल अस्पताल के अधिकारियों को इस बाबत सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave a Comment