watch-tv

झाड़ू छोड़ कमल थामने वाले ‘नेताजी’ ने तो अगले दिन ही मार दी पलटी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

 

सब-हैडिंग—–

चुनावों में ऐसे घूम रहा राजनीति का काल-चक्र

इस ‘एपिसोड’ ने तो फजीहत करा दी बिट्‌टू की

 

नदीम अंसारी

लुधियाना/5 अप्रैल। कांग्रेस से लगातार तीन बार सांसद रहे रवनीत सिंह बिट्‌टू को अपनी पार्टी में भाजपा को फिलहाल तो रास नहीं आ रहा। एक तरफ, यहां से टिकट की आस लगाए पार्टी के कई नेता व पुराने कार्यकर्ता इंपोर्ट किए कैंडीडेट को पचा नहीं पा रहे। दूसरी तरफ, उनके पालाबदल से प्रभावित होकर कांग्रेस से बाकी कोई बड़ा नेता भाजपा में नहीं आया। अब करेला, उस पर नीम चढ़ा वाली कहावत हो गई।

किसी तरह आम आदमी पार्टी के एक नेता को तोड़कर बीजेपी में लाया गया तो वह अगले दिन ही पलटी मार वापस आप के हो गए। कुल मिलाकर इस एपिसोड से चुनावी माहौल के चलते वोटरों के बीच बीजेपी के साथ ही उनके उम्मीदवार की खासी फजीहत हो रही है। सूत्र बताते हैं कि दरअसल भाजपा प्रत्याशी बिट्टू ने आप की ट्रेड विंग के स्टेट जॉइंट सेक्रेटरी विक्रमजीत सिंह को दो दिन पहले भाजपा में शामिल कराया था। शमूलियत के वक्त उन्होंने पूरी गर्मजोशी से फोटोशूट भी करवाया था।

अगले ही दिन आत्म नगर हल्के से आप विधायक कुलवंत सिंह सिद्धू ने भाजपा को जोर का झटका चुपके से दे दिया। उन्होंने  घंटों  विक्रमजीत सिंह की फिर से आप में घर-वापसी करा दी। विधायक सिद्धू ने तंज कसने वाले लहजे में सियासी-चेतावनी भी दे डाली कि बिट्टू आप वर्करों को गुमराह करने की जो कोशिश कर रहे हैं, वो नाकाम ही साबित। सूत्र बताते हैं कि पूरे एपिसोड में सबसे दिलचस्प काम घर-वापसी करने वाले विक्रमजीत ने किया। जब हैरान-परेशान बीजेपी वालों ने उनको कॉल कर ऐसे पलटीमार दांव चलने की वजह जाननी चाही तो वह फोन बंद कर एकतरह से भूमिगत हो गए।

————-

 

 

Leave a Comment